Advertisement

झारखंड सरकार ने छह और नक्‍सलियों पर किया इनाम घोषित, सभी चल रहे हैं फरार

झारखंड सरकार ने प्रदेश के छह और नक्‍सलियों के खिलाफ इनाम घोषित किया है। मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने...
झारखंड सरकार ने छह और नक्‍सलियों पर किया इनाम घोषित, सभी चल रहे हैं फरार

झारखंड सरकार ने प्रदेश के छह और नक्‍सलियों के खिलाफ इनाम घोषित किया है। मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने फरार चल रहे इन नक्‍सलियों की गिरफ्तारी को लेकर यह पुरस्‍कार राशि की घोषणा की है। संबंधित प्रस्‍ताव को औपचारिक मंजूरी दे दी गई है।

सर्वाधिक चतरा के गणेश भार्ती उर्फ अभ्‍यास पर 15 लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया है। इसी तरह चतरा के ही नागेंश्‍वर गंझू उर्फ तरुणजी पर पांच लाख,  हजारीबाग के सहदेव महतो उर्फ सुभाषजी पर पांच लाख, रांची के इटकी के पुनई उरांव पर एक लाख और गिरिडीह के कार्तिक महतो और अभोज महतो पर एक-एक लाख का इनाम घोषित किया गया है। इसमें नागेश्‍वर गंझू टीएसपीसी ( तृतीय सम्‍मेलन प्रस्‍तुति कमेटी) और अन्‍य भाकपा माओवादी के सदस्‍य हैं।

अभी सूबे के 279 नक्‍सलियों के सिर इनाम घोषित है। इनमें 106 या तो गिरफ्तार हो चुके हैं, या सरेंडर कर चुके हैं या मारे जा चुके हैं। फिलहाल 173 के खिलाफ इनाम घोषित है। प्रसांत बोस उर्फ किशन दा ओर मिसिर बेसा उर्फ भाष्‍कर पर तो 2018 में एक-एक करोड़ का इनाम घोषित है। सरकार ने कुछ के इनाम की राशि में संशोधन और सूची का नवीकरण किया है। दरअसल इनाम की मियाद दो साल की ही होती है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad