Advertisement

मारा गया जैश-ए-मोहम्मद का वकील शाह, त्राल में भाजपा नेता राकेश पंडिता पर बरसाई थीं गोलियां

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में जारी मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के तीन आतंकी मारे गए हैं। एक...
मारा गया जैश-ए-मोहम्मद का वकील शाह, त्राल में भाजपा नेता राकेश पंडिता पर बरसाई थीं गोलियां

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में जारी मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के तीन आतंकी मारे गए हैं। एक आतंकी की पहचान वकील शाह के रूप में हुई जिसने इसी साल जून महीने में बीजेपी नेता राकेश पंडिता की हत्या की थी। इस मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए हैं। जिनके पास से दो एके-47 राइफल, एक एसएलआर और अन्य सामान बरामद किया गया है। आतंकी वकील शाह के मारे जाने की पुष्टि कश्मीर जोन के आईजी विजय कुमार ने की है। उन्होंने यह भी बताया है कि वकील शाह राकेश पंडिता की हत्या में शामिल था।

गौरतलब है कि दो जून को त्राल में देर रात आतंकियों ने भाजपा नेता रकेश पंडिता कि गोली मारकर हत्या कर दी थी। अगले दिन शव जम्मू स्थित रूप नगर में उनके घर लाया गया। अंतिम दर्शन के लिए पहुंचे लोगों ने कहा कि इस कायराना हमले को अंजाम देने वालों का जल्द से जल्द खात्मा किया जाए और कश्मीरी पंडितों को सुरक्षा मुहैया कराई जाए।

वहीं, राकेश पंडिता के बेटे पारस पंडिता ने हमले के बाद बताया था कि उनके पिता राकेश पंडिता को एक साजिश के तहत निशाना बनाया गया। साथ ही, राकेश पंडिता के भाई संजय पंडिता ने बताया था कि हमले वाले दिन उनके भाई एक शोकाकुल परिवार को ढांढस बंधाने गए थे, इसी दौरान आतंकियों ने उन पर गोलियां बरसाईं थीं।

जानकारी के मुताबिक, राकेश पंडिता मूल रूप से त्राल के रहने वाले थे, लेकिन वर्तमान में उनका परिवार जम्मू में है। कश्मीरी पंडित समुदाय से कई लोग विभिन्न सियासी दलों से जुड़कर घाटी में सक्रिय हैं। इससे पूर्व भी कई कश्मीरी पंडित नेताओं की हत्या हो चुकी है।

वहीं, पुलिस ने दावा किया था कि राकेश पंडिता को निजी सुरक्षा के लिए दो पीएसओ दिए गए थे, लेकिन वे बिना सुरक्षा के ही त्राल चले गए। पुलिस के अनुसार राकेश पंडिता पुत्र सोमनाथ पंडिता हमले वाले दिन त्राल बाला इलाके में अपने मित्र मुस्ताक भट के घर आए थे। इसी दौरान तीन अज्ञात आतंकियों ने राकेश पंडिता पर करीब से फायरिंग कर दी। राकेश पंडिता त्राल नगर पालिका के अध्यक्ष थे।

गौरतलब है कि खुफिया सूचना के आधार पर शनिवार को यानी आज नागबेरन त्राल, अवंतीपोरा के ऊपरी इलाकों में तलाशी अभियान चलाया गया। इसके बाद पुलिस और सेना की एक संयुक्त टीम ने इलाके को घेर लिया। जैसे ही सुरक्षा बल उस स्थान पर पहुंचे, जहां आतंकवादी छिपे हुए थे, उन्होंने सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर दी, जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad