Advertisement

समाजवादी पार्टी की तरफ से जया बच्चन होंगी राज्यसभा उम्मीदवार

समाजवादी पार्टी (सपा) ने उत्तर प्रदेश से राज्यसभा के लिए बॉलीवुड एक्ट्रेस जया बच्चन को अपना उम्मीदवार...
समाजवादी पार्टी की तरफ से जया बच्चन होंगी राज्यसभा उम्मीदवार

समाजवादी पार्टी (सपा) ने उत्तर प्रदेश से राज्यसभा के लिए बॉलीवुड एक्ट्रेस जया बच्चन को अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है। यूपी में 23 मार्च को राज्य की 10 राज्यसभा सीटों के लिए चुनाव होने हैं।

एसपी के पूर्व नेता और कभी बच्चन परिवार के करीबी रहे अमर सिंह ने कहा, 'जया बच्चन समाजवादी पार्टी के लिए वफादार रही हैं। वह नरेश अग्रवाल से बेहतर उम्मीदवार साबित होंगी।'

 


 

 

सपा की तरफ से जया को राज्यसभा का उम्मीदवार घोषित करने के साथ ही यह साफ हो गया है कि अब पार्टी नेता नरेश अग्रवाल राज्यसभा नहीं जा पाएंगे। पार्टी ने उनका टिकट काट दिया है। पहले कयास लगाये जा रहे थे कि सपा नरेश अग्रवाल को राज्यसभा का उम्मीदवार घोषित करेगी।

जया बच्चन वर्तमान में भी सपा की तरफ से राज्यसभा सांसद हैं। जया बच्चन 2 अप्रैल को रिटायर हो रही हैं। जया के साथ सपा के 5 अन्य सासंद भी रिटायर हो रहे हैं। उत्तर प्रदेश विधानसभा में कम सांसद होने के कारण पार्टी सिर्फ 1 उम्मीदवार ही राज्यसभा भेज सकती है। इसी वजह से कयास लगाए जा रहे थे कि जया को तृणमूल कांग्रेस भी भेज सकती है हालांकि पार्टी ने इस संभावना को नकार दिया। अब साफ है कि जया बच्चन राज्यसभा की ही उम्मीदवार होंगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad