Advertisement

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में ग्रेनेड से हमला, 20 घायल, आतंकियों ने की एक और ट्रक ड्राइवर की हत्या

जम्मू कश्मीर के सोपोर में बस स्टैंड के पास सोमवार को आतंकवादियों ने ग्रेनेड से हमला किया। इसमें 20 लोग...
जम्मू-कश्मीर के सोपोर में ग्रेनेड से हमला, 20 घायल, आतंकियों ने की एक और ट्रक ड्राइवर की हत्या

जम्मू कश्मीर के सोपोर में बस स्टैंड के पास सोमवार को आतंकवादियों ने ग्रेनेड से हमला किया। इसमें 20 लोग घायल हो गए हैं और 6 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। यह घटना शाम करीब सवा चार बजे की है। सीआरपीएफ के जवान मौके पर पहुंच गए हैं और पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई। घायलों में एक की हालत गंभीर है और उसे श्रीनगर के एक अस्पताल में रेफर किया गया। बाकी घायलों का स्थानीय अस्पताल में इलाज चल रहा है। वहीं दक्षिण कश्मीर में आतंकियों ने एक और ट्रक ड्राइवर की हत्या की है। एक सप्ताह के भीतर यह तीसरी घटना है। यूरोपियन यूनियन (EU) के 28 सांसदों के जम्मू-कश्मीर दौरे से ठीक एक दिन पहले यह हमला हुआ है। 

सीआरपीएफ को बनाया था निशाना

इससे पहले श्रीनगर के करननगर इलाके में आतंकियों ने सीआरपीएफ की एक टीम पर एक ग्रेनेड फेंका था। इसमें छह जवान घायल हुए थे। हमला उस समय हुआ जब केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की 144वीं बटालियन की टीम एक नगर के व्यस्त काकासराय इलाके में जांच चौकी पर तैनात थी। इस दौरान आतंकियों ने गोलीबारी भी की। जवाब में सुरक्षा बलों ने भी गोलियां चलाई। हमले के बाद पूरे इलाके की नाकेबंदी कर तुरंत सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया गया। आतंकी हमले के बाद इलाके से भागने में कामयाब रहे। इससे पहले बुधवार को आतंकियों ने कुलगाम में सीआरपीएफ पर हमला किया था।

ट्रक ड्राइवर को मारी गोली

आतंकियों ने अनंतनाग जिले में नारायण दत्त नाम के एक ट्रक ड्राइवर की हत्या कर दी। दत्त ऊधमपुर जिले के कटरा के रहने वाले थे। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर में बिजबेहड़ा के कनीलवान एरिया में आतंकवादियों ने सोमवार शाम को नारायण दत्त को गोली मार दी। दत्त की मौके पर ही मौत हो गई।

मंगलवार को यूरोपियन सांसदों का दौरा

 यूरोपियन संसद के 28 सांसदों के जम्मू-कश्मीर दौरे से ठीक एक दिन पहले यह हमला हुआ है। कल मंगलवार को यूरोपियन सांसदों का एक प्रतिनिधिमंडल जम्मू कश्मीर का दौरा करेगा। इससे पहले सोमवार को सभी सांसदों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इस दौरान कश्मीर को लेकर बातचीत हुई।

किया सीजफायर का उल्लंघन

पाकिस्तानी सेना ने फिर से सीज फायर का उल्लंघन किया। जम्मू-कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तानी सैनिकों ने सीमारेखा के पार गोलीबारी की जिसका भारतीय सेना ने जवाब दिया है। इसके पहले रविवार को भी पाकिस्तान ने लाइन ऑफ कंट्रोल पर सीजफायर का उल्लंघन किया था। रविवार को पाकिस्तानी सैनिकों ने राजौरी जिले के सुंदरबन सेक्टर में फायरिंग की इसमें सेना का एक जवान घायल हो गया।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad