Advertisement

जम्मू-कश्मीर DDC चुनाव परिणामः बीजेपी और गुपकर में घटा अंतर, गुपकार 103, BJP 75 सीटों पर आगे

जम्मू-कश्मीर जिला विकास परिषद (डीडीसी) चुनाव रुझानों में गुपकार समूह बीजेपी से आगे है। पहले गुपकार आगे...
जम्मू-कश्मीर DDC चुनाव परिणामः बीजेपी और गुपकर में घटा अंतर, गुपकार 103, BJP 75 सीटों पर आगे

जम्मू-कश्मीर जिला विकास परिषद (डीडीसी) चुनाव रुझानों में गुपकार समूह बीजेपी से आगे है। पहले गुपकार आगे हो गया था लेकिन अब उसका अंतर कम हो गया है। हालांकि बीजेपी ने पहली बार कश्मीर क्षेत्र में खाता खोला है।. जम्मू क्षेत्र में बीजेपी तो आगे है ही, लेकिन कुल मिलाकर अनुच्छेद 370 हटने के बाद पहली बार हुए इस चुनाव में गुपकार ग्रुप आगे है। कुल 280 सीटों पर आठ चरण में मतदान कराया गया और 2178 उम्मीदवारों ने अपनी किस्मत आजमाई।

जम्मू-कश्मीर में डीडीसी चुनाव के अब 280 में से 278 के रुझान सामने हैं। अब तक गुपकार गुट कुल 103 सीटों पर तो बीजेपी कुल 75 सीटों पर आगे हैं। कांग्रेस 24 सीटों पर बढ़त बनाए है और अपनी पार्टी 10 सीटों पर आगे है। निर्दलीय 66 सीटों पर आगे हैं।

इससे पहले जम्मू-कश्मीर पुलिस ने पिछले 24 घंटों के दौरान पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के एक और नेता एवं पूर्व मंत्री नईम अख्तर को गिरफ्तार किया है जिसे मिलाकर पुलिस ने पीडीपी के अब तक तीन नेताओं को गिरफ्तार कर चुकी हैं। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने इससे पहले सोमवार को पीडीपी के दो नेता सरताज मदनी और पीरज़ादा मंसूर को गिरफ्तार किया था। पीडीपी की अध्यक्ष महबूबा मुफ़्ती ने पीडीपी नेताओं की गिरफ्तारी पर प्रतिक्रिया देते हुए इसे प्रदेश में लोकतंत्र की हत्या करार दिया है।

डीडीसी के चुनाव में बीजेपी ने पार्टी ने यहां अपनी पूरी ताकत झोंक दी थी। बीजेपी ने चुनाव के दौरान यहां 400 से भी अधिक कार्यक्रम किए जिनमें आधे कार्यक्रम केवल कश्मीर में किए गए। बीजेपी ने डीडीसी चुनाव के लिए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर को प्रभारी बनाया गया था। वहीं बीजेपी के खिलाफ 7 दलों ने एक साथ मिलकर चुनाव लड़ा है। गुपकार गठबंधन जिसमें नैशनल कॉन्फ्रेंस, पीडीपी, कांग्रेस, पीपल्स कांग्रेस, आवामी नैशनल कॉन्फ्रेंस, माकपा जैसे दल शामिल थे। ऐसे में डीडीसी चुनाव की लड़ाई काफी दिलचस्प हो गई थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad