Advertisement

मथुरा के मस्जिद में ‘हनुमान चालीसा’ पढ़ने वाले चार लोग गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश पुलिस ने मथुरा के एक ईदगाह में हनुमान चालीसा पढ़ने के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया...
मथुरा के मस्जिद में ‘हनुमान चालीसा’ पढ़ने वाले चार लोग गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश पुलिस ने मथुरा के एक ईदगाह में हनुमान चालीसा पढ़ने के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया है।

गौरतलब है कि घटना के एक दिन पहले ही कुछ लोगों ने एक मंदिर परिसर में घुसकर वहां नमाज पढ़ा थामंगलवार को हुई हनुमान चालीसा पढ़ने की घटना में शामिल लोगों में से एक स्वयं को भाजपा युवा मोर्चा का स्थानीय नेता बता रहा है।

पुलिस ने बताया कि 18 से 25 साल उम्र के चार नोग गोवर्धन-बरसाना रोड पर स्थित ईदगाह में घुसे और हनुमान चालीसा पढ़ा।

पुलिस ने इस संबंध में सौरभ नंबरदार, राघव मित्तल, रॉकी और कान्हा को गिरफ्तार कर स्थानीय अदालत में पेश किया जिसने उन्हें दो-दो लाख रुपये की जमानत पर रिहा कर दिया।

मंदिर में नमाज पढ़ने वालों को बख्शा नहीं जाएगा: यूपी मंत्री

उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री श्रीकांत शर्मा ने सोमवार को कहा कि मथुरा के मंदिर परिसर में नमाज पढ़ने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।

राज्य के ऊर्जा मंत्री शर्मा ने एक ऑनलाइन प्रेसवार्ता के दौरान कहा, ‘जिस तरह उन्होंने नमाज पढ़ी और उसे सोशल मीडिया पर वायरल किया, इसके पीछे उनकी शैतानी मंशा उजागर होती है।’

उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य की तरक्की को कुछ लोग पचा नहीं पा रहे हैं इसलिए माहौल खराब करके इसमें बाधा उत्पन्न करने का प्रयास कर रहे हैं।

मंत्री ने आरोप लगाया कि तरक्की के रास्ते में रूकावट डालने के लिए वे हिंदू और मुसलमानों में मतभेद पैदा करने का प्रयास कर रहे हैं।

उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में बीते दिनों ब्रज चौरासी कोस की यात्रा कर रहे दिल्ली निवासी फैजल खान और उसके एक मित्र ने नन्दगांव के नन्द भवन मंदिर परिसर में नमाज पढ़कर उसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दीं। इस संबंध में चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad