Advertisement

फुटबॉलर से आतंकी बने माजिद इरशाद ने किया आत्मसमर्पण

आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा में शामिल हुए जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले के 20 वर्षीय फुटबॉलर माजिद...
फुटबॉलर से आतंकी बने माजिद इरशाद ने किया आत्मसमर्पण

आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा में शामिल हुए जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले के 20 वर्षीय फुटबॉलर माजिद इरशाद ने आत्मसमर्पण कर दिया है। अधिकारियों ने बताया कि इरशाद ने गुरुवार की रात दक्षिणी कश्मीर में सुरक्षा बलों के एक कैंप में पहुंचकर हथियार डाले। कुछ दिन पहले ही माजिद अचानक गायब हो गया था और बाद में उसकी एक तस्वीर राइफल लिए सोशल मीडिया में आई। इसने उसके परिवारवालों से लेकर रिश्तेदार और करीबी दोस्तों को काफी हैरान कर दिया था। माजिद की मां ने उससे लौट आने की अपील की थी और यह वीडियो काफी वायरल हुआ था।

मंगलवार को ही माजिद के पिता को दिल का दौरा पड़ा था, जब उनको पता चला कि कुलगाम में हुए एक एन्काउंटर में उनका बेटा फंस गया था। हालांकि माजिद वहां से भाग निकला था। जम्मू-कश्मीर पुलिस, सीआरपीएफ और सेना की ओर से चलाए जा रहे आतंक का साथ छोड़ चुके युवाओं के पुनर्वास अभ‌ियान के तहत भी उससे वापस लौट आने की अपील की गई थी।

लश्कर में शामिल होने से पहले माजिद अनंतनाग के सरकारी डिग्री कॉलेज से ग्रेजुएशन की पढ़ाई कर रहा था। वह एक समाजसेवी संस्था के साथ काम भी करता था। ऐसा माना जा रहा है कि वह अपने दोस्त यावर निसार के अंतिम संस्कार में हिस्सा लेने के बाद आतंकवादी संगठन में शामिल हो गया था। नासिर जुलाई में हिजबुल मुजाहिद्दीन के साथ जुड़ा था और तीन अगस्त को एक एन्काउंटर में मारा गया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad