Advertisement

घरों से बाहर निकलेंगे तो मजबूरी में देना होगा गोली मारने का आदेश: तेलंगाना सीएम

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने लॉकडाउन का पालन नहीं करने पर कठोरता से निपटने की बात कही...
घरों से बाहर निकलेंगे तो मजबूरी में देना होगा गोली मारने का आदेश: तेलंगाना सीएम

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने लॉकडाउन का पालन नहीं करने पर कठोरता से निपटने की बात कही है। उन्होंने कहा है कि अगर निर्देशों का पालन नहीं किया गया तो उन्हें मजबूरन देखते ही गोली मारने के आदेश देने पड़ेंगे या फिर सेना को बुलाना पड़ेगा। दरअसल, मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की जनता को संबोधित करते हुए रात के 12 बजे से 21 दिनों के लिए पूरे देश में लॉकडाउन लागू कर दिया। साथ ही प्रधानमंत्री ने तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस पर लगाम लगाने के लिए लॉकडाउन को सख्ती से लागू करने के निर्देश दे दिए।

तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने अपने राज्य के लोगों से बाहर नहीं निकलने की अपील की, उन्होंने कहा, 'किसी  भी कीमत पर कोई भी सड़कों पर न उतरे। किसी को कोई दिक्कत है तो वे 100 नंबर पर कॉल करें। गाड़ी आपके घर आकर आपकी सहायता करेगी। राव ने लोगों से मदद करने की अपील की और साथ ही कहा कि यदि निर्देशों का पालन नहीं किया गया तो उन्हें मजबूरन देखते ही गोली मारने के आदेश देने पड़ेंगे या फिर सेना को बुलाना पड़ेगा।

केसीआर ने कहा, 'ऐसे हालात मत पैदा कीजिए, जहां सरकार के पास पुलिस को देखते ही गोली मारने का आदेश देने के अलावा कोई विकल्प न बचे।' सोमवार और मंगलवार को लोग जिस तरह लॉकडाउन तोड़कर बाहर निकले, उससे केसीआर नाराज नजर आए।

अगर नियम तोड़ा तो पासपोर्ट होगा जब्त

मुख्यमंत्री ने उन लोगों के पासपोर्ट जब्त करने के लिए भी कहा जो विदेशों से लौटने के बाद क्वारेंटाइन में नहीं रह रहे हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में अब तक 36 संक्रमित लोग पाए गए हैं और 19,313 लोगों पर सरकार की नजर है।

राज्य में 36 मामले

गौरतलब है कि तेलंगाना में कोरोना वायरस संक्रमण के तीन नये मामले सामने आए, संक्रमित लोगों की संख्या 36 हो गई है। वहीं, कोरोना वायरस की वजह से देश में मरने वालों की संख्या बढ़कर 11 हो गई है, जबकि प्रभावितों की संख्या 536 के आंकड़ें को पार कर गई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad