Advertisement

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों से मुठभेड़ में पांच आतंकी मारे गए

जम्मू-कश्मीर के बडगाम और बारामुला जिलों में सुरक्षा बलों के साथ अलग-अलग मुठभेड़ों में पांच आतंकवादी...
जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों से मुठभेड़ में पांच आतंकी मारे गए

जम्मू-कश्मीर के बडगाम और बारामुला जिलों में सुरक्षा बलों के साथ अलग-अलग मुठभेड़ों में पांच आतंकवादी मारे गए। सुरक्षा बलों को गुप्त सूचना के आधार पर इन इलाकों में आतंकियों की मौजूदगी की जानकारी मिली थी। दूसरी ओर, पुलिस ने बताया कि इस साल अभी तक विभिन्न अभियानों में 200 से ज्यादा आतंकी मारे गए हैं।

सेना के एक अधिकारी के अनुसार श्रीनगर से करीब 45 किलोमीटर की दूरी पर स्थित पाखेरपोरा इलाके में फुटलीपोरा में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिली। इसके बाद सुरक्षा बलों ने इलाके का घेराव किया और तलाशी अभियान चलाया। उन्होंने कहा कि जब आतंकवादियों को सुरक्षा बलों के पहुंचने की जानकारी मिली तो वे गोलीबारी करने लगे। जवाबी कार्रवाई के बाद दोनों पक्षों में मुठभेड़ शुरू हो गई।

अधिकारी ने बताया कि इस मुठभेड़ में चार आतंकवादी मारे गए। उन्होंने बताया कि अभियान अभी चल रहा है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि अभियान के दौरान सुरक्षाबल के एक जवान को चोटें आई हैं। इल दौरान स्थानीय लोगों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया। इन पर सुरक्षाबलों की कार्रवाई में दो युवक घायल हो गए। प्रदर्शनकारी आतंकवाद रोधी अभियान को बाधित करने की कोशिश कर रहे थे।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि बारामुला जिले में सोपोर इलाके के बोमई में एक अन्य मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकवादी को मार गिराया।

दूसरी ओर, जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक एसपी वैद ने कहा कि इस साल आतंकवाद विरोधी अभियान में 200 से ज्यादा आतंकी मारे गए हैं। यह संख्या पिछले सात साल में सबसे ज्यादा है। उन्होंने ट्वीट किया कि राज्य पुलिस, भारतीय सेना, सीआरपीएफ के अभियान के दौरान ये आतंकी मारे गए। उन्होंेन कहा कि राज्य में शांति और स्थायित्व स्थापित करने की दिशा में यह महत्वपूर्ण कदम है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad