Advertisement

जयपुर लिटफेस्ट में पहली बार संघ का प्रतिनिधित्व

प्रतिष्ठित जयपुर लिट फेस्ट ने भी इस बार अपना कलेवर बदला है। यह पहली बार होगा जब राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सरकार्यवाह दत्तात्रय होसबाले और संघ के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख मनमोहन वैद्य साहित्य के इस कुंभ में शामिल होंगे।
जयपुर लिटफेस्ट में पहली बार संघ का प्रतिनिधित्व

जनवरी में होने वाले जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल में संघ की धमक सुनाई देगी। आउटलुक से बातचीत में संघ के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख मनमोहन वैद्य़ ने इस बात की पुष्टि की कि वह इस उत्सव में शामिल होंगे। वैद्य ने कहा, हमें आमंत्रण मिला है तो हम जा रहे हैं। जहां तक सत्र या विषय की बात है तो हम संघ के लोग हैं तो जाहिर सी बात है संघ पर ही बात होगी। संघ से जुड़े सूत्र मानते हैं कि यह सराहनीय कदम है और इससे संघ के बारे में जो बातें होती हैं अच्छा होगा संघ के लोगों की उपस्थिति में हों ताकि उनसे सीधा संवाद हो सके। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरकार्यवाह दत्तात्रय होसबाले ने आउटलुक को बताया कि वह जा रहे हैं लेकिन सत्र के विषय में अभी उनके पास कोई जानकारी नहीं है।

संघ की उपस्थिति से बड़ी खबर यह है कि इस बार जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल के स्थायी अतिथि अशोक वाजपेयी, उदय प्रकाश और के सच्चिदानंद जैसे लेखकों को आयोजनको ने अभी तक न्योता नहीं भेजा है। इन लेखकों ने पिछले साल असहिष्णुता के मुद्दे को खूब हवा दी थी और अवॉर्ड लौटाओ मुहिम का न सिर्फ समर्थन किया था बल्कि अपने अवॉर्ड लौटा दिए थे। अब देखना य है कि नए मेहमानों की आमद और पुरानों की विदाई इस बार इस उत्सव को क्या रंग देती है। इस बार जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल के आयोजन का दसवां साल है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad