Advertisement

उप्रः भड़काऊ भाषण देने वालों की सूची तैयार कर रहा है चुनाव आयोग

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तिथि भले ही घोषित नहीं हुई हो। लेकिन चुनाव आयोग ने ऐसे नेताओं की सूची तैयार करने में जुट गया है जिनका नाम पूर्व में भड़काऊ भाषण देने की सूची में आ गया है।
उप्रः भड़काऊ भाषण देने वालों की सूची तैयार कर रहा है चुनाव आयोग

उत्तर प्रदेश चुनाव आयोग से मिली जानकारी के मुताबिक केंद्रीय चुनाव आयोग के निर्देश पर भड़काऊ भाषण देने वालों की सूची तैयार की जा रही है। यह सूची साल 2012 के विधानसभा चुनाव, साल 2014 के लोकसभा चुनाव और उप चुनाव के आधार पर तैयार की जा रही है। सूत्रों के मुताबिक भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, प्रदेश सरकार में मंत्री आजम खान, सांसद वरुण गांधी से लेकर कई नाम शामिल है जिन्होने भड़काऊ भाषण दिए हैं।

पुलिस में दर्ज रिपोर्ट के मुताबिक साल 2012 में विधानसभा चुनाव के दौरान सात नेताओं पर मुकदमा दर्ज किया गया था। वहीं 2014 के लोकसभा चुनाव में 24 और राज्य में हुए उपचुनाव में कुल 15 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था। जिन नेताओं पर मुकदमा दर्ज हुआ था उनका नाम विशेष तौर पर सूची में शामिल किया गया है। प्रदेश में वैसे तो अगले साल विधानसभा चुनाव होना है लेकिन जिस तरह से आयोग चुनाव की तैयारियों में जुटा है उससे माना जा रहा है कि समय से पहले विधानसभा चुनाव हो सकते हैं। इस बात का संकेत प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी दे चुके हैं। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad