Advertisement

ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन को भेजा समन, होगी पूछताछ

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कथित भूमि घोटाले से जुड़े धन शोधन मामले में पूछताछ के लिए झारखंड के...
ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन को भेजा समन, होगी पूछताछ

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कथित भूमि घोटाले से जुड़े धन शोधन मामले में पूछताछ के लिए झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को नया समन जारी कर उन्हें मंगलवार को पूछताछ के लिए बुलाया है। 

सोरेन को रांची में संघीय एजेंसी के कार्यालय में उपस्थित होने और धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत अपना बयान दर्ज कराने के लिए कहा गया है। समाचार एजेंसी पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि मुख्यमंत्री का समन 12 दिसंबर के लिए है।

बता दें कि सोरेन को जारी किया गया यह छठा नोटिस है, लेकिन उन्होंने कभी गवाही नहीं दी क्योंकि उन्होंने ईडी की कार्रवाई से सुरक्षा की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी। जांच ईडी के आरोप से संबंधित है कि "झारखंड में माफिया द्वारा भूमि के स्वामित्व को अवैध रूप से बदलने का एक बड़ा रैकेट चल रहा था"।

एजेंसी ने इस मामले में 14 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसमें 2011 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अधिकारी छवि रंजन भी शामिल हैं, जो पहले राज्य समाज कल्याण विभाग के निदेशक और रांची के उपायुक्त के रूप में कार्यरत थे।

48 वर्षीय झारखंड मुक्ति मोर्चा नेता से ईडी ने पिछले साल नवंबर में राज्य में कथित अवैध खनन से जुड़े एक अन्य धन शोधन मामले में पूछताछ की थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad