Advertisement

ओमिक्रोन के कहर के बीच दिल्ली में कोरोना के ताजा आंकड़े चिंताजनक, पिछले 24 घंटे में आए इतने मामले

देशभर में एक तरफ जहां कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रोन अपने पांव पसार रहा है, वहीं राष्ट्रीय...
ओमिक्रोन के कहर के बीच दिल्ली में कोरोना के ताजा आंकड़े चिंताजनक, पिछले 24 घंटे में आए इतने मामले

देशभर में एक तरफ जहां कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रोन अपने पांव पसार रहा है, वहीं राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बीते एक दिन में कोरोना वायरस के जो आंकड़ें सामने आए हैं वो चिंता में डाल रहे हैं। खासकर ऐसे समय में जब क्रिसमस और न्यू ईयर को लेकर बाजार में लोगों की भीड़ देखी जा रही है। पिछले 24 घंटे में दिल्ली में कोविड के 125 नए मामले सामने आए हैं। दिल्ली सरकार की तरफ से जारी हेल्थ बुलेटिन में ताजा आंकड़ों की जानकारी मिली है।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, 24 घंटे में कुल 63313 टेस्ट किए गए, जिसमें से 125 मामले पॉजिटिव पाए गए. जिसके बाद संक्रमण की दर 0.20 प्रतिशत दर्ज की गई. वहीं, दिल्ली में कुल एक्टिव मामले बढ़कर 624 हुए, जिसमें से 289 मरीज होम आइसोलेशन में हैं. इसके अलावा 58 मरीज ठीक हुए हैं। वहीं, इस वायरस की वजह से किसी भी मरीज की मृत्यु दर्ज नहीं की गई है। नए मामलों के सामने आने के बाद दिल्ली में एक्टिव केस की संख्या 624 हो गई है।

राजधानी दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना से एक भी मौत नहीं हुई है। अब तक दिल्ली में कोरोना की वजह से 25 हजार 102 लोगों की जान जा चुकी है। इसके अलावा फिलहाल होम आइसोलेशन में 289 मरीज हैं। सक्रिय कोरोना मरीजों की दर 0.043 फीसदी है। वहीं, रिकवरी दर 98.21 फीसदी है।

नए मामले सामने आने के बाद दिल्ली में पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 14 लाख 42 हजार 515 हो गई है। पिछले 24 घंटे में डिस्चार्ज हुए 58 मरीजों के बाद अब तक कुल 14 लाख 16 हजार 789 मरीज ठीक हो चुके हैं। बीते एक दिन में 63 हजार 313 सैंपल की जांच की गई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad