Advertisement

कोरोना से ठीक होकर आज काम पर फिर से लौटेंगे दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन आज एक महीने बाद अपने काम पर लौट रहे हैं। वह कोरोना वायरस से...
कोरोना से ठीक होकर आज काम पर फिर से लौटेंगे दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन आज एक महीने बाद अपने काम पर लौट रहे हैं। वह कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे जिसके बाद उनकी दो प्लाज्मा थैरेपी की गई। अब वह पूरी तरह से स्वस्थ हैं और आज से अपना कामकाम फिर संभालेंगे। उनकी अनुपस्थिति में डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को स्वास्थ्य मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार दिया गया था।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने ट्विटर अकाउंट से इस बात की जानकारी देते हुए उन्हें शुभकामनाएं भी दी हैं। केजरीवाल ने लिखा है, 'हमारे स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन अब ठीक हो चुके हैं। वह आज से काम पर लौटेंगे। वह हमेशा अस्पतालों का दौरा करते हुए और स्वास्थ्यकर्मियों के साथ बैठक के लिए फील्ड पर रहे। इसकी वजह से वह कोरोना संक्रमित हो गए। एक महीने बाद वह दोबारा काम पर लौट रहे हैं। सत्येंद्र आपका स्वागत और शुभकामनाएं हैं।'

बुखार और सांस लेने में तकलीफ के चलते हुए थे भर्ती

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन बुखार और सांस लेने में तकलीफ के चलते लगभग एक माह पहले राजीव गांधी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में भर्ती कराए गए थे। वहां उनके फेफड़ों में निमोनिया का असर बढ़ने के चलते सांस में तकलीफ हुई तो सरकार व परिवार की सलाह पर मैक्स साकेत अस्पताल में भर्ती कराया गया।

मैक्स में उनकी दो प्लाज्मा थैरेपी की गई, जिसके बाद धीरे-धीरे वह कोरोना के संक्रमण से मुक्त हो गए। अब वह पूरी तरह से संक्रमण मुक्त हैं और आज यानी 20 जुलाई से काम पर लौट रहे हैं।

पहली बार रिपोर्ट आई थी निगेटिव

बता दें कि जब सत्येंद्र जैन की पहली बार तबीयत खराब हुई तो उनका कोरोना टेस्ट कराया गया था। उनकी पहली कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई थी। इसके बाद जैन की 24 घंटे बाद ही दूसरी जांच की गई जिसमें वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad