Advertisement

दिल्ली भाजपा ने सीएम केजरीवाल पर कार्यक्रम में राष्ट्रगान का अपमान करने का लगाया आरोप, सरकारी अधिकारी ने किया इनकार

दिल्ली भाजपा ने सोमवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर हमला करते हुए आरोप लगाया कि उन्होंने यहां एक...
दिल्ली भाजपा ने सीएम केजरीवाल पर कार्यक्रम में राष्ट्रगान का अपमान करने का लगाया आरोप, सरकारी अधिकारी ने किया इनकार

दिल्ली भाजपा ने सोमवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर हमला करते हुए आरोप लगाया कि उन्होंने यहां एक कार्यक्रम में इसके गायन में हिस्सा नहीं लेकर राष्ट्रगान का ‘‘अपमान’’ किया। हालांकि, दिल्ली सरकार के एक अधिकारी ने इस आरोप का खंडन करते हुए कहा कि कार्यक्रम अभी भी चल रहा था और मुख्यमंत्री को किसी जरूरी काम से जाना पड़ा। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम के अंत में राष्ट्रगान का गायन होना था।

केजरीवाल ने त्यागराज स्टेडियम में विश्व पर्यावरण दिवस के कार्यक्रम में हिस्सा लिया और रवाना होने से पहले इस अवसर पर एक सभा को संबोधित किया। कार्यक्रम के बाद दिल्ली भाजपा ने कार्यक्रम का एक वीडियो क्लिप साझा करते हुए ट्वीट किया। भगवा पार्टी ने हिंदी में ट्वीट किया, "यह आप की कट्टर देशभक्ति है ... वह (अरविंद केजरीवाल) राष्ट्रगान का इंतजार नहीं कर सकते थे।"

दिल्ली भाजपा प्रमुख वीरेंद्र सचदेवा और सांसद मनोज तिवारी सहित भाजपा के कुछ नेताओं ने भी इस मुद्दे पर ट्वीट किया। दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता हरीश खुराना ने एक ट्वीट में आरोप लगाया, 'ब्रेकिंग न्यूज: @ArvindKejriwal ने राष्ट्रगान का अपमान किया. एक घोषणा है कि सभी को राष्ट्रगान के लिए खड़ा होना चाहिए और लोग भी खड़े हो गए. अचानक यह घोषणा की जाती है कि @CMODelhi को जाना है. कोई जरूरी काम है और वो बिना राष्ट्रगान का इंतजार किए चले जाते हैं। केजरीवाल जी, आपके पास राष्ट्रगान के लिए दो मिनट भी नहीं हैं? शर्मनाक।"

हालांकि, दिल्ली सरकार के एक अधिकारी ने कहा कि राष्ट्रगान गाने की घोषणा जल्दबाजी में की गई थी। "प्रोटोकॉल के अनुसार, राष्ट्रगान हमेशा एक कार्यक्रम की शुरुआत और अंत में बजाया जाता है। कार्यक्रम तब भी चल रहा था जब मुख्यमंत्री को जाना था। कॉम्पेयर ने जल्दबाजी में राष्ट्रगान के बारे में घोषणा की, जब मुख्यमंत्री थे उस समय तक, यहां तक कि दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने भी सभा को संबोधित नहीं किया था।"

कार्यक्रम में केजरीवाल ने जोर देकर कहा कि विकास की तेज गति और स्कूलों, अस्पतालों और फ्लाईओवरों के निर्माण के बावजूद पिछले आठ वर्षों में शहर में प्रदूषण का स्तर कम हुआ है। उन्होंने कहा कि 2016 के आंकड़ों की तुलना में 2022 में PM2.5 और PM10 दोनों स्तरों में "30 प्रतिशत की गिरावट" आई है। उन्होंने कहा कि जब भी विकास होता है, उसके साथ पेड़ों की कटाई, सड़क निर्माण, धूल फांकने आदि के कारण प्रदूषण होता है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad