Advertisement

अब मध्यप्रदेश के ग्वालियर और इंदौर समेत पांच जिलों में रात्रिकालीन कर्फ्यू, कोरोना के चलते लिया फैसला

मध्यप्रदेश में कोरोना की बढ़ती हुयी रफ्तार को थामने के उद्देश्य से भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, रतलाम और...
अब मध्यप्रदेश के ग्वालियर और इंदौर समेत पांच जिलों में रात्रिकालीन कर्फ्यू, कोरोना के चलते लिया फैसला

मध्यप्रदेश में कोरोना की बढ़ती हुयी रफ्तार को थामने के उद्देश्य से भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, रतलाम और विदिशा जिलों में कल रात से रात्रिकालीन कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया गया है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य में कोरोना की स्थिति की उच्च स्तरीय बैठक में समीक्षा के बाद यह फैसला लिया। उन्होंने बताया कि 21 नवंबर से भाेपाल, इंदौर, ग्वालियर, रतलाम और विदिशा जिलों में रात्रि दस बजे से सुबह छह बजे तक कर्फ्यू लागू रहेगा। कोरोना की स्थिति पर नियंत्रण होने तक कर्फ्यू लागू रहेगा। कर्फ्यू के दौरान दुकानें और व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे।

बैठक में लिए गए निर्णय के अनुसार कंटेनमेंट जोन (प्रतिबंधित क्षेत्र) को छोड़कर किसी भी जिले या शहर में लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा। अंतर्राज्यीय एवं अंतर जिला परिवहन सतत और निर्बाध रूप से चलेगा। 

कक्षा एक से आठ तक सभी स्कूल 31 दिसंबर तक बंद रहेंगे। कक्षा नौ से 12 तक के स्कूली छात्र छात्राएं और कॉलेज के विद्यार्थी प्रशासनिक दिशा निर्देशाें का पालन करते हुए स्कूल कालेज आ-जा सकेंगे।

सरकार ने सभी जिलों में जिला आपदा प्रबंधन समितियों की बैठक बुलाने के लिए भी कहा है, ताकि कोरोना के मद्देनजर स्थानीय स्थितियों के अनुरूप आवश्यक निर्णय लिए जा सकें।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad