Advertisement

दलित युवक ने की आत्महत्या, चौकी छोड़ भागे पुलिसकर्मी

कानपुर में पुलिस की बर्बर पिटाई से परेशान होकर एक युवक ने आत्महत्या करने के बाद चौकी के दरोगा और सिपाही सभी फरार हो गए। मामले को बढ़ता देख कानपुर के एसएसपी शलभ माथुर ने उस चौकी के 12 सिपाहियों, दो दरोगा और थाने के थानाध्यक्ष को सस्पेंड कर दिया।
दलित युवक  ने की आत्महत्या, चौकी छोड़ भागे पुलिसकर्मी

कानपुर के चकेरी थाना क्षेत्र के अहिरवा चौकी में गुरुवार को पुलिस ने बीस लाख रुपये की लूट के एक मामले में कमल बाल्मिकी नाम के एक व्यक्ति को पकड़ा था। पुलिसकर्मियों ने कमल की इतनी पिटाई कर दी कि उसने परेशान होकर आत्महत्या कर ली। जैसे ही आत्महत्या की सूचना चौकी प्रभारी और अन्य पुलिसकर्मियों को मिली वे चौकी छोड़कर फरार हो गए। उसके बाद गुस्साए लोगों ने चौकी पर पथराव भी किया। मामले को बढ़ता देख एसएसपी ने तुरंत थाने के सभी पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया।

कमल के परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने उसे जबरन फंसाया था और जानबूझकर प्रताड़ित कर रही थी वह गुनाह कबूल ले। परिजनों का आरोप है कि कमल घर से सिलेंडर लेने गोदाम गया था लेकिन पुलिस पकड़ कर ले गई और मारपीट करने लगी। इससे परेशान होकर कमल ने आत्महत्या कर ली। जैसे ही घटना की सूचना परिजनों को मिली उन्होने चौकी पहुंचकर हंगामा करना शुरू कर दिया और साथ में वहां से गुजर रहे वाहनों पर भी पथराव किया। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad