Advertisement

कोरोना के बढ़ते मामले पर यूपी सरकार फिर सख्त, रेलवे स्टेशन-एयरपोर्ट पर ही होगा यात्रियों का एंटीजन टेस्ट

देश में कोरोना के मामले में लगातार वृदधि हो रही है। बुधवार को बीते 24 घंटे में 33 हजार से अधिक मामले सामने...
कोरोना के बढ़ते मामले पर यूपी सरकार फिर सख्त, रेलवे स्टेशन-एयरपोर्ट पर ही होगा यात्रियों का एंटीजन टेस्ट

देश में कोरोना के मामले में लगातार वृदधि हो रही है। बुधवार को बीते 24 घंटे में 33 हजार से अधिक मामले सामने आए हैं। इसको लेकर आज पीएम मोदी ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की। बैठक में पीएम मोदी ने सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि यदि हम महामारी को नहीं रोक पाएंगे तो देशव्यापी आउटब्रेक की स्थिति बन जाएगी। इसके लिए सख्त कदम उठाने पड़ेंगे।

ये भी पढ़ें- कुछ हफ़्तों में कोरोना के मामलों में 150% की वृद्धि, देशव्यापी आउटब्रेक की स्थिति, उठाने होंगे निर्णायक कदम: पीएम मोदी

इस बीच अब उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना को लेकर नई गाइडलाइन जारी की है। मुख्य सचिव ने सभी जिलाधिकारियों को पत्र लिखकर निर्देश जारी किए हैं। इस आदेश में कहा गया है कि कोविड प्रभावित राज्यों से हवाई मार्ग और रेलवे स्टेशन पर आने वाले यात्रियों का एयरपोर्ट पर ही एंटीजन टेस्टिंग की व्यवस्था होने और लक्षण मिलने पर आरटीपीसीआर टेस्टिंग किए जाएंगे। वहीं, गाजियाबाद में मई के अंतिम सप्ताह तक धारा 144 लगा दी गई है।

राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने चिंता जताते हुए कहा, दुनिया के अधिकांश कोरोना प्रभावित देश ऐसे हैं जिन्हें कोरोना की कई वेव का सामना करना पड़ा है। हमारे देश में कुछ राज्यों में मामले कम होने के बाद अचानक से बढ़ने लगे हैं। महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश में पॉजिटिविटी रेट बहुत ज़्यादा है। सख्त कदम उठाने होंगे। पीएम मोदी ने कहा, ये मंथन का विषय है कि आखिर कुछ क्षेत्रों में ही टेस्टिंग और टीकाकरण कम क्यों हो रहा है। हमें जहां जरूरी हो माइक्रो कंटेनमेंट ज़ोन बनाने के विकल्प पर भी काम करना चाहिए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad