Advertisement

हिमाचल प्रदेश में 3 जनवरी से साढ़े 4 लाख बच्चों को लगेगी कोरोना की "कोवैक्सीन", 2 लाख 80 हजार वैक्सीन उपलब्ध

हिमाचल प्रदेश में 3 जनवरी से 15 से 18 आयुवर्ग तक के बच्चों को कोरोना की वैक्सीन लगनी शुरू हो जाएगी। इस...
हिमाचल प्रदेश में 3 जनवरी से साढ़े 4 लाख बच्चों को लगेगी कोरोना की

हिमाचल प्रदेश में 3 जनवरी से 15 से 18 आयुवर्ग तक के बच्चों को कोरोना की वैक्सीन लगनी शुरू हो जाएगी।

इस वैक्सीन अभियान के लिए हिमाचल को 2 लाख 80 हज़ार "कोवैक्सीन" की डोज़ मिल चुकी है। हिमाचल स्वास्थ्य विभाग ने 15 जनवरी तक बच्चों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य पूरा कर करने का लक्ष्य निर्धारित किया है। हिमाचल प्रदेश के साढ़े 4 लाख बच्चों को स्कूल में ही कोरोना की डोज़ लगेगी।

15 से 18 साल तक के बच्चों को वैक्सीन लगाने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने कमर कस ली है। इसके अलावा फ्रंट लाइन वर्कर, हेल्थ वर्कर व 60 साल से ऊपर के लोगों को 10 जनवरी से "सुरक्षात्मक" डोज़ लगाई जाएगी।जिन लोगों में कोई गंभीर बीमारी है उनको डॉक्टरी सलाह के बाद वैक्सीन लगाई जाएगी। ये वैक्सीन उन व्यक्तियों को लगेगी जिनको दो डोज़ लगाए 9 माह का वक़्त बीत चुके है। ये जानकारी हिमाचल प्रदेश स्वास्थ्य मंत्री डॉ राजीव सैजल ने दी है।

हिमाचल प्रदेश 18 साल से ऊपर आयुवर्ग के लोगों को दोनों डोज़ लगाने वाला पहला राज्य बन चुका है। अब 15 से 18 आयु वर्ग के बच्चों को पहली डोज़ लगाने के मामले में भी आगे रहना चाह रहा है। यही वजह है कि 15 जनवरी तक ऐसे बच्चों को डोज़ लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।
याद रहे हिमाचल प्रदेश देश का पैहला राज्य है जिसने 100 प्रतिशत वैक्सीनेशन पूरी कर ली है ।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा की हिमाचल प्रदेश में कॉविड के मामलों में फिर से कुछ उछल आया है हमें सतर्क रहना होगा हालांकि प्रदेश में बंदिशें नहीं लगाई हैं।



अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad