Advertisement

बंगाल : दुर्गा पूजा में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की भी प्रतिमा

पश्चिम बंगाल में इस समय दुर्गा पूजा की हर जगह धूम है। इस दौरान पूरे प्रदेश में जगह-जगह पर दुर्गा प्रतिमाएं स्थापित की गई हैं। सभी पंडालों में भक्‍तों की भारी भीड़ उमड़ रही है। भबानीपुर की दुर्गा प्रतिमा इनमें से आकर्षण का एक बड़ा केंद्र है।
बंगाल : दुर्गा पूजा में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की भी प्रतिमा

 

भबानीपुर के पंडाल में दुर्गा देवी के साथ सफेद-नीली साड़ी में एक महिला को दिखाया गया है जो मां दुर्गा को पुष्प भेंट कर रही है और देवी का हाथ उसके मस्तक पर है। भक्‍त और दर्शन करने आ रहे लोगों का कहना है कि यह प्रतिमा पश्चिम बंगाल की मुंख्यमंत्री ममता बनर्जी को ध्‍यान में रखकर बनाई गई है।

इसके साथ ही यहां पर महिषासुर को सिर झुकाकर हार स्वीकार करते हुए दिखाया गया है। लोगों का मानना है कि महिषासुर की प्रतिमा पूर्व विपक्ष के नेता सूर्यकांत मिश्रा की तरह दिखती है। हालांकि आयोजकों का कहना है कि लोग अपनी-अपनी तरह से सोच सकते हैं, लेकिन यह प्रतिमा नारी शक्ति को दिखाती है।

सूत्रों के अनुसार एक आयोजक ने बताया है कि उनकी दुर्गा प्रतिमा का विसर्जन भी नहीं किया जाएगा। उनका कहना है, 'अगर विसर्जन करेंगे तो साथ में दीदी ममता बनर्जी की मूर्ति का भी विसर्जन करना पड़ेगा।' बता दें कि सोमवार को ममता बनर्जी भी इस प्रतिमा के दर्शन करने के लिए पहुंची थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad