Advertisement

छत्तीसगढ़: पुलिस से भाग रहे तस्करों ने श्रद्धालुओं को रौंदा, दो दर्जन लोग घायल, एक की मौत

छत्‍तीसगढ़ में शुक्रवार को यानी दशहरा के मौके पर बड़ा हादसा हो गया है। एक तेज रफ्तार कार श्रद्धालुओं...
छत्तीसगढ़: पुलिस से भाग रहे तस्करों ने श्रद्धालुओं को रौंदा, दो दर्जन लोग घायल, एक की मौत

छत्‍तीसगढ़ में शुक्रवार को यानी दशहरा के मौके पर बड़ा हादसा हो गया है। एक तेज रफ्तार कार श्रद्धालुओं को रौंदते हुए निकल गई। इस हादसे में अब तक एक की मौत बताई जा रही है जबकि दर्जनों के घायल होने की खबर है। मौत की संख्या में बढ़ोतरी हो सकती है।

बताया जा रहा है कि दो गांजा तस्करों ने छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के पत्थलगांव एक बड़ी हृदय विदारक घटना को अंजाम दिया है। इन्होंने अपनी एक्सयूवी कार से मां दुर्गा की प्रतिमा विसर्जन के लिए जा रहे श्रद्धालुओं को रौंद दिया है। इस घटना में अब तक दो दर्जन से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं।  प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो मौत का आंकड़ा बढ़ सकता है।

जानकारी के अनुसार, ये हादसा राज्‍य के जशपुर जिले में हुआ है। कार की चपेट में आए श्रद्धालु, दुर्गा विसर्जन के मौके पर आयोजित जुलूस में शामिल थे। हादसे में मारे गए शख्‍स की पहचान 21 वर्षीय गौरव अग्रवाल के रूप में हुई है और वह जशपुर के पत्‍थलगांव का रहने वाला है।

यहां देखें वीडियो-

इस हादसे के बाद घायलों को आनन-फानन में पत्‍थलगांव सिविल अस्‍पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। कार-मरून रंग की महिंदा जाइलो पर मध्‍य प्रदेश की नंबर प्‍लेट थी।

बताया जा रहा है दोनों मध्य प्रदेश से गांजे की तस्करी कर ओड़िसा जा रहे थे। इसी दौरान मुखबिर की सूचना पर छत्तीसगढ़ पुलिस तस्करों को पकड़ने के लिए उनके पीछे थी और वो भाग रहे थे। इसी दौरान यह हादसा हुआ।

सीएम बघेल ने दिए जांच के आदेश

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस घटना को 'दुखद और हृदय विदारक' करार देते हुए कहा कि आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया है और कुछ पुलिस अधिकारियों के के खिलाफ भी कार्रवाई की गई है, जो प्रथम दृष्टया दोषी पाए गए थे। बघेल ने ट्वीट किया, "जांच के आदेश दिए गए हैं। किसी को भी नहीं बख्शा जाएगा। सभी के साथ न्याय होगा। दिवंगत आत्मा को शांति मिले। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।"

मृतक के परिजन को मिले 50 लाख रुपये: रमन सिंह

वहीं, वरिष्ठ बीजेपी नेता और पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने मृतक के परिजनों के लिए 50 लाख रुपये मुआवजे की मांग की. उन्होंने घटना का एक वीडियो ट्वीट किया और और लिखा, "यह वीडियो बहुत दर्दनाक है। छत्तीसगढ़ में ड्रग माफियाओं को किसी का डर नहीं है। क्या धार्मिक जुलूसों को अब ऐसे कुचला जाएगा? जशपुर के एसपी (पुलिस अधीक्षक) को तत्काल हटाया जाए। मृतक के परिजनों को 50 लाख रुपये मुआवजा दिया जाए और घायलों के इलाज की तत्काल व्यवस्था की जाए।''

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad