Advertisement

कैबिनेट विस्तार: पंजाब के सीएम भगवंत मान बोले- भविष्य में विधायकों को मिलेगी 'बड़ी जिम्मेदारियां'

पंजाब कैबिनेट का विस्तार किया गया और पांच नए चेहरों को जगह मिली। इसके बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान ने...
कैबिनेट विस्तार: पंजाब के सीएम भगवंत मान बोले- भविष्य में विधायकों को मिलेगी 'बड़ी जिम्मेदारियां'

पंजाब कैबिनेट का विस्तार किया गया और पांच नए चेहरों को जगह मिली। इसके बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सोमवार को संकेत दिया कि उनके मंत्रिमंडल में जगह नहीं पाने वाले आप विधायकों को भविष्य में बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है।

उनका जवाब तब आया जब पत्रकारों ने सर्वजीत कौर मनुके और बलजिंदर कौर जैसे दो बार के विधायकों के बारे में पूछा, जो राज्य मंत्रिमंडल में जगह नहीं बना सके,। मान ने कहा कि पार्टी के सभी 92 विधायक 'हीरे' हैं और भविष्य में उन्हें 'बड़ी जिम्मेदारियां' दी जाएंगी।

मान ने कहा, "वे पहली बार जीते या दूसरी बार, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता।"  मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब के लोगों ने आप को बड़ी उम्मीदों के साथ सत्ता में बैठाया है। उन्होंने कहा, "मैं लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए हर संभव कदम उठाने की कोशिश करूंगा।"

मान पहली बार विधायकों को कैबिनेट में शामिल करते हुए उन पर भरोसा करते नजर आए। दो बार के सुनाम विधायक अमन अरोड़ा को छोड़कर, चार अन्य पहली बार यहां हुए कैबिनेट विस्तार के दौरान पहली बार विधायक बने थे।

विधानसभा चुनावों में शानदार जीत के बाद आप के सरकार बनने के बाद मार्च में मंत्री के रूप में शामिल किए गए 10 विधायकों में आठ पहली बार विधायक बने थे। सीएम ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि सभी मंत्री ईमानदारी और पारदर्शी तरीके से काम करेंगे।

मान ने कहा, "मुझे अपने मंत्रिमंडल पर गर्व है। मुझे उम्मीद है कि उन्हें जो भी जिम्मेदारी दी जाएगी, वे उसे निभाएंगे।" मान ने कहा कि उन पर बहुत अधिक बोझ है क्योंकि उनके पास बहुत सारे विभाग हैं। उन्होंने कहा, 'हम उन्हें अच्छे पोर्टफोलियो देंगे।' यह पूछे जाने पर कि विभागों का आवंटन कब किया जाएगा, उन्होंने कहा, 'ये कल या परसों तक दिए जाएंगे।

पंजाब को कथित तौर पर 'बर्बाद' करने के लिए पिछली सरकारों पर निशाना साधते हुए मान ने कहा कि आने वाले दिनों में पिछली सरकारों के दौरान हुए कुछ बड़े घोटाले सामने आएंगे। "हम लोगों के एक-एक पैसे का हिसाब लेंगे।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad