Advertisement

बिहार: मालगाड़ी की चपेट में आने से 9 लोगों की मौत, सीएम नीतीश ने जताया दु:ख

बिहार के सिरारी रेलवे स्टेशन के समीप एक मालगाड़ी की चपेट में आने से नौ लोगों की मौत हो गई जबकि चार अन्य गंभीर रूप से जख्मी हो गए। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हादसे में मरने वालों के प्रति गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने मृतकों के परिजनों को अनुग्रह राशि देने की भी घोषणा की है।
बिहार: मालगाड़ी की चपेट में आने से 9 लोगों की मौत, सीएम नीतीश ने जताया दु:ख

जानकारी के अनुसार, यह हादसा पूर्व मध्य रेलवे के दानापुर मंडल के क्यूल-गया रेल खंड पर लखीसराय जिले में रेल पुल नंबर 31 के समीप रविवार रात उस समय हुआ जब ये लोग अपने गांव पहुंचने के लिए एक छोटी नदी को पुल के जरिये पार करने की कोशिश की। इस हादसे में सात लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई जबकि दो अन्य ने इलाज के क्रम में अस्पताल में दम तोड़ दिया।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हादसे में मरने वालों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त किया और कहा, इस दु:ख की घड़ी में शोक संतप्त परिजनों को धैर्य धारण करने की ईश्वर से प्रार्थना की तथा आश्रितों के लिए 4-4 लाख रूपये अनुग्रह राशि की घोषणा की है। उन्होंने इस हादसे में घायल हुए लोगों का समुचित इलाज कराये जाने का निर्देश देते हुए घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।

मुख्यमंत्री ने ग्रामीण कार्य विभाग को घटनास्थल पर आवागमन की सुविधा को देखने और इससे संबंधित प्रतिवेदन शीघ्र समर्पित करने का भी निर्देश दिया है।

इस हादसे में मरने वालों में सूरेश यादव (50), सरोज देवी (45)  एवं उनके पुत्र रोहित (10), आशा देवी (50), पुरुषोत्तम कुमार (25), मंगल यादव (58), मुन्नी देवी (38), संजय कुमार (18) और झुन्ना कुमारी (12) शामिल हैं।

दानापुर रेल मंडल के जनसंपर्क अधिकारी आर के सिंह ने बताया कि इस हादसे के कारण करीब साढ़े चार घंटे तक ट्रेनों का परिचालन बाधित रहा जो कि बाद में चालू हो पाया।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad