Advertisement

आयकर विभाग की कार्रवाई, मीसा भारती की बेनामी संपत्ति जब्त, राबड़ी और तेजस्वी पर भी कसा शिकंजा

आयकर विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव के परिवार के सदस्यों की कुछ अचल परिसंपत्तियों को अस्थायी रूप से कुर्क किया है। लालू यादव की पत्नी राबड़ी देवी, पुत्री मीसा भारती, और उनके बेटे तथा बिहार के उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पर आयकर विभाग ने शिकंजा कसा है।
आयकर विभाग की कार्रवाई, मीसा भारती की बेनामी संपत्ति जब्त, राबड़ी और तेजस्वी पर भी कसा शिकंजा

आरजेडी सुप्रीमो के छोटे बेटे तेजस्वी यादव तथा मुख्यमंत्री राबड़ी यादव के 12 प्लॉट को अटैच किया है। एएनआई के मुताबिक जिन प्रॉपर्टियों को अटैच किया है उनकी कीमत 175 करोड़ बताई जा रही है। जबकि रिकॉर्ड्स में संपत्ति का खरीद मूल्य 9.32 करोड़ रुपए दिखाया गया है।

मीसा भारती की संपत्ति कुर्क

आयकर विभाग ने 1,000 करोड़ रुपये के कथित बेनामी जमीन सौदों तथा टैक्स चोरी के मामले की जांच के सिलसिले में इस कार्रवाई को अंजाम दिया है। आयकर विभाग के अधिकारियों ने कहा कि विभाग ने बेनामी लेनदेन कानून, 1988 के तहत अस्थायी आदेश के जरिये दो संपत्तियों - दिल्ली में एक मकान और एक भूखंड की कुर्की की है।

अधिकारियों के मुताबिक ये संपत्ति बेनामी कब्जे में थीं। विभाग द्वारा पिछले महीने की गई छापेमारी के बाद यह कार्रवाई की गई है।

इससे पहले आयकर विभाग की ओर पूछताछ के लिए बुलाये जाने के बावजूद राज्यसभा सांसद मीसा भारती और उनके पति शैलेश कुमार विभाग के अधिकारी के समक्ष पेश नहीं हुए थे।

बता दें कि बिहार भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने लालू परिवार की संपत्ति को लेकर हाल के दिनों में लगातार खुलासे किये है। जिसके बाद आयकर विभाग की टीम ने दिल्ली और एनसीआर में लालू यादव से जुड़े लोगों के करीब 22 ठिकानों पर छापेमारी की थी। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad