Advertisement

भोपाल: राष्ट्रीय विधि संस्थान के छात्रों ने खोला मोर्चा, किया छात्रा के नंबर बढ़ाने का विरोध

देश का प्रतिष्ठित राष्ट्रीय विधि संस्थान विश्वविद्यालय (नेशनल लॉ इंस्टिट्यूट यूनिवर्सिटी), भोपाल इन...
भोपाल: राष्ट्रीय विधि संस्थान के छात्रों ने खोला मोर्चा, किया छात्रा के नंबर बढ़ाने का विरोध

देश का प्रतिष्ठित राष्ट्रीय विधि संस्थान विश्वविद्यालय (नेशनल लॉ इंस्टिट्यूट यूनिवर्सिटी), भोपाल इन दिनों विवादों में घिर गया है। यूनिवर्सिटी के छात्रों ने प्रबंधन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। यूनिवर्सिटी के विद्यार्थी कक्षा का बहिष्कार कर रहे है। विद्यार्थियों ने डायरेक्टर प्रो. एस.एस सिंह द्वारा एक चौथे वर्ष की छात्रा को गलत तरीके से नंबर देकर पास करने का आरोप लगाया है।

इस पूरे मामलो को लेकर छात्रों का आरोप है की इस मामले को लेकर छात्र जब भी प्रबंधन से बातचीत करते हैं तो हमेशा टालमटोल किया जाता है।

राष्ट्रीय विधि संस्थान यूनिवर्सिटी के छात्रों की शिकायत है कि यहां कॉपी चेकिंग में गड़बड़ी की गई और एक छात्रा को गलत तरीके से फायदा पहुंचाया जा रहा है। छात्रों का आरोप है कि डायरेक्टर प्रो. एस.एस सिंह के संरक्षण में संस्थान प्रबंधन ने छात्रा को एक विषय में दस नंबर अतिरिक्त देकर गलत तरीके से पास किया है।

वहीं, यूनिवर्सिटी के छात्रों के विरोध प्रदर्शन पर डायरेक्टर एस.एस सिंह ने मीडिया को बताया कि पेपर में एक प्रश्न के उत्तर का मूल्यांकन छूट गया था उसी को जांचने के बाद अतिरिक्त नंबर दिए गए थे। राष्ट्रीय विधि संस्थान यूनिवर्सिटी के छात्रों के प्रदर्शन पर एन.एस.यू.आई ने भी समर्थन देने की बात कही है। एन.एस.यू.आई के प्रदेश प्रवक्ता विवेक त्रिपाठी ने संस्थान पहुंच विरोध कर रहे छात्रों की मांगो का समर्थन किया। साथ ही, इस बीच भोपाल के भाजपा सांसद अलोक संजर विद्यार्थियों से मिलकर समस्या हल करने की जुगत में लग गए है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad