Advertisement

बंगालः बीजेपी के सभी 77 विधायकों की सुरक्षा में तैनात होंगे केंद्रीय अर्धसैनिक बल के जवान, गृह मंत्रालय का फैसला

पश्चिम बंगाल में टीएमसी की जीत के बाद प्रदेश में हिंसा की घटनाओं के बीच केंद्रीय गृह मंत्रालय ने...
बंगालः बीजेपी के सभी 77 विधायकों की सुरक्षा में तैनात होंगे केंद्रीय अर्धसैनिक बल के जवान, गृह मंत्रालय का फैसला

पश्चिम बंगाल में टीएमसी की जीत के बाद प्रदेश में हिंसा की घटनाओं के बीच केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बीजेपी के भी 77 विधायकों को एक्स कैटेगरी की सुरक्षा देने का फैसला किया है। विधायकों की सुरक्षा में सीआईएसएफ और सीआरपीएफ के सशस्त्र कमांडो तैनात रहेंगे।

गृह मंत्रालय ने केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों द्वारा तैयार की गई एक रिपोर्ट और हाल ही में बंगाल भेजी गई टीम के इनपुट के आधार पर यह फैसला लिया है। 2 मई को चुनाव नतीजों के बाद बंगाल में हुई हिंसा के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने एक टीम पश्चिम बंगाल भेजी थी।

मंत्रालय के मुताबिक,61 विधायकों को न्यूनतम ‘एक्स’ श्रेणी की सुरक्षा दी जाएगी और केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के कमांडो तैनात किए जाएंगे। बाकी के सभी विधायकों को 'वाई' कैटगरी की सुरक्षा दी जाएगी। विपक्ष के नेता और नंदीग्राम से विधायक शुभेंदु अधिकारी पहले से ही केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की 'जेड' कैटगरी की सुरक्षा में हैं।

हिंसा को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा था कि  चुनाव बाद हुई हिंसा में 16 लोगों की मौत हुई थी। इस दौरान राज्य की सुरक्षा की जिम्मेदारी चुनाव आयोग के पास थी। बता दें कि बंगाल में सियासी हिंसा की घटना लगातार आती रही हैं। चुनाव के दौरान भी टीएमसी और बीजेपी के नेताओं पर हमले की घटना सामने आई थी। बीजेपी के कई कार्यकर्ताओं ने टीएमसी वर्कर्स पर हमले के आरोप भी लगाए हैं। हमले के विरोध में बीजेपी ने प्रदर्शन भी किया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad