Advertisement

यूपी के औरैया में भीषण सड़क दुर्घटना में 24 मजदूरों की मौत, 15 घायल, मुआवजे का ऐलान

लॉकडाउन के बीच वापस घर लौट रहे कुछ मजदूर शनिवार सुबह उत्तर प्रदेश के औरैया में दुर्घटना का शिकार हो गए।...
यूपी के औरैया में भीषण सड़क दुर्घटना में 24 मजदूरों की मौत, 15 घायल, मुआवजे का ऐलान

लॉकडाउन के बीच वापस घर लौट रहे कुछ मजदूर शनिवार सुबह उत्तर प्रदेश के औरैया में दुर्घटना का शिकार हो गए। औरैया जिले में एक ट्रक एक डीसीएम वैन से टकरा गया। इस दुर्घटना में 24 मजदूरों की मौत हो गई है जबकि 15 घायल बताए जा रहे हैं। मृतक इसी ट्रक में सवार थे। इस घटना के बाद घायलों को नजदीकी अस्पताल में पहुंचाया गया है। ये सभी राजस्थान से आ रहे थे और बिहार-झारखंड जा रहे थे। वहीं, यूपी सरकार ने मामले में जांच रिपोर्ट तलब की है और  मरने वाले मजदूरों के परिवार को दो-दो लाख रुपये और गंभीर रूप से घायल मजदूरों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है।

 

हादसे में 24 प्रवासी मजदूरों की मौत 

मामले की जानकारी देते हुए यूपी पुलिस ने बताया कि यह ट्रक हादसा औरैया जिले के मिहौली इलाके में सुबह 3.00 से 3.30 बजे के बीच हुआ। इस हादसे में कम से कम 24 प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई है और 15 मजदूर घायल हो गए हैं। पुलिस ने बताया कि यह हादसा तब हुआ जब लगभग 50 प्रवासी मजदूरों को राजस्थान से लेकर आ रहा एक ट्रेलर ट्रक, दिल्ली से आ रही डीसीएम वैन से टकरा गया।

हादसा सुबह तकरीबन साढ़े तीन बजे हुआ

औरैया के डीएम अभिषेक सिंह ने बताया कि यह हादसा सुबह तकरीबन साढ़े तीन बजे हुआ। इस हादसे में अब तक 24 लोगों की मौत हुई है। कई लोग घायल हैं। इनमें से ज्यादातर मजदूर बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल के रहने वाले थे।

सीएम योगी ने मांगी जांच रिपोर्ट

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सड़क हादसे की फौरन जांच रिपोर्ट मांगी है। उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव (गृह एवं सूचना) अवनीश अवस्थी ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने औरैया में दुर्भाग्यपूर्ण घटना का तत्काल संज्ञान लिया है। उन्होंने जान गंवाने वाले मजदूरों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने सभी घायलों को तुरंत चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराए जाने व कमिश्नर और आईजी (कानपुर) को घटनास्थल का दौरा कर दुर्घटना के कारणों की तुरंत रिपोर्ट देने को कहा है।

दो एसएचओ निलंबित

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने त्वरित एक्शन लेते हुए फतेहपुर सीकरी आगरा के एसएचओ, कोसी कला मथुरा के एसएचओ को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। इसके अलावा संबंधित पुलिस उपाधीक्षकगण एवं अपर पुलिस अधीक्षकों को कड़ी चेतावनी दी गई है।

मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान

मुख्यमंत्री ने हादसे पर दु:ख जताया है और मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख और गंभीर रूप से घायलों को 50,000 मुआवजे का ऐलान किया है। उधर, ट्रक के मालिक और ड्राइवर दोनों के खिलाफ हत्या की साजिश का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। ट्रक को तत्काल सीज करने के आदेश दे दिए गए हैं।

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad