Advertisement

आंध्र प्रदेश के उपमुख्यमंत्री पवन कल्याण ने 11 दिवसीय तपस्या के तहत तिरुपति मंदिर का किया दौरा

आंध्र प्रदेश के उपमुख्यमंत्री पवन कल्याण ने बुधवार को अपनी बेटियों के साथ तिरुमाला मंदिर का दौरा...
आंध्र प्रदेश के उपमुख्यमंत्री पवन कल्याण ने 11 दिवसीय तपस्या के तहत तिरुपति मंदिर का किया दौरा

आंध्र प्रदेश के उपमुख्यमंत्री पवन कल्याण ने बुधवार को अपनी बेटियों के साथ तिरुमाला मंदिर का दौरा किया। अपनी यात्रा के दौरान उपमुख्यमंत्री अपने साथ देवता के लिए 'वाराही घोषणा' लेकर गए, जिसे वह गुरुवार को तिरुपति में एक बैठक में घोषित करेंगे।

जनसेना की ओर से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया, "उपमुख्यमंत्री और जनसेना अध्यक्ष पवन कल्याण ने आज तिरुमाला श्रीवारी (देवता) के दर्शन किए। पवन कल्याण अपने साथ वाराही घोषणा पत्र की फाइल भी ले गए।"

वर्तमान में कल्याण, तिरुमाला में पिछली वाईएसआरसीपी सरकार द्वारा किए गए कथित पापों का प्रायश्चित करने के लिए अपनी 11 दिवसीय तपस्या के तहत मंदिर की तीन दिवसीय यात्रा पर हैं।

मंदिर में दर्शन करने से पहले कल्याण की सबसे छोटी बेटी पलिना अंजनी कोनिडेला ने तिरुमाला मंदिर में घोषणा की कि उनकी भगवान वेंकटेश्वर में आस्था है।

पलिना अंजनी कोनिडेला कथित तौर पर एक गैर-हिंदू हैं और तिरुपति में श्री वेंकटेश्वर मंदिर के आधिकारिक संरक्षक तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) के नियमों के अनुसार गैर-हिंदुओं को मंदिर में दर्शन करने से पहले देवता में अपनी आस्था घोषित करनी होगी।

जनसेना की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है, "पालिना अंजनी कोनिडेला ने तिरुमाला में श्रीवारी (देवता) के दर्शन के लिए घोषणापत्र दिया है। उन्होंने टीटीडी कर्मचारियों द्वारा उपलब्ध कराए गए दस्तावेजों पर हस्ताक्षर किए हैं। चूंकि पालिना अंजनी नाबालिग हैं, इसलिए उनके पिता पवन कल्याण ने भी दस्तावेजों का समर्थन किया है।"

यह घोषणा इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि भाजपा नेताओं और कई हिंदू संगठनों ने मांग की थी कि वाईएसआरसीपी प्रमुख वाईएस जगन मोहन रेड्डी, जो ईसाई हैं, को मंदिर की अपनी हाल की रद्द यात्रा से पहले इसी तरह की घोषणा जारी करनी होगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad