Advertisement

जोधपुर में सीएए के समर्थन में अमित शाह की रैली, कहा सरकार पीछे नहीं हटेगी

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज शुक्रवार को जोधपुर में नागरिकता संशोधन कानून पर विरोध को लेकर...
जोधपुर में सीएए के समर्थन में अमित शाह की रैली, कहा सरकार पीछे नहीं हटेगी

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज शुक्रवार को जोधपुर में नागरिकता संशोधन कानून पर विरोध को लेकर कांग्रेस पर हमला बोला। एक रैली में बोलते हुए शाह ने कहा कि सीएए पर सरकार अपने कदम पीछे नहीं हटाएगी। शाह ने स्पष्ट किया कि भले ही सभी पार्टियां एक हो जाएं पर यह कानून नहीं बदलेगा। साथ ही उन्होंने कहा कि कानून को लेकर भ्रम फैलाया जा रहा है। लेकिन किसी को डरने की जरूरत नहीं है।

किसी को डरने की जरूरत नहीं

अमित शाह ने कहा कि मोदी शासन में किसी को डरने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार उन सभी को नागरिकता देकर भारतीय होने का गौरव दे रहे हैं, जिन पर बहुत अत्याचार हुए हैं। उनका कहना है कि भारत में जो भी लोग आए हैं वे बहुत अत्याचार सहन करने के बाद ही आए हैं। शाह ने कहा कि किसी को भी ममता दीदी से भी डरने की जरूरत नहीं हैं। दीदी कह रही हैं कि लोगों को लाइन में लगना पड़ेगा, उनसे नागरिकता का सबूत मांगा जाएगा। मैं बंगाल में बसे सभी शरणार्थी भाइयों-बहनों को कहना चाहता हूं कि किसी को कोई प्रताड़ना नहीं झेलनी पड़ेगी। सभी को सम्मान के साथ नागरिकता दी जाएगी। मैं ममता दीदी से कहना चाहता हूं कि बंगाली भाषी हिंदू, दलित शर्णार्थियों ने आपका क्या बिगाड़ा है जो आप इनकी नागरिकता का विरोध कर रही हैं।

निशाने पर राहुल भी

अमित शाह ने सीएए पर राहुल गांधी को चुनौती देने के लहजे में कहा कि यदि उन्होंने कानून पढ़ा है तो वे कहीं भी चर्चा के लिए आ सकते हैं। और यदि उन्होंने नहीं पढ़ा है तो मैं इटैलियन भाषा में इसका अनुवाद कर उन्हें भेज देता हूं वे उसे पढ़ लें।

वोट बैंक की खातिर विरोध

केंद्रीय गृह मंत्री शाह ने कहा कि यह राजनीति वोट बैंक की खातिर हो रही है। कांग्रेस वीर सावरकर जैसे महान व्यक्तित्व के खिलाफ भी बोल रही है। कांग्रेसियों को खुद पर शर्म आनी चाहिए। कांग्रेस इस कानून पर भी गलतबयानी कर रही है और भ्रम फैला रही हैं। अमित शाह देश भर में सीएए जागरूकता के लिए रैलियां कर रहे हैं। देशभर में ऐसी तीस रैलियां होंगी। जोधपुर और राजस्थान के इस क्षेत्र में भारी संख्या में शरणार्थी रहते हैं। पहले यह सभा जयपुर में होने वाली थी। लेकिन राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के सीएए और एनआरसी के विरोध में खड़े होने की वजह से उनके गृह जिला जोधपुर में उन्हें घेरने की रणनीति के तहत सभा का स्थान बदल दिया गया।

सीएम अशोक गहलोत भी आज जोधपुर में

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी आज अपने गृह जिले जोधपुर में हैं। वे वहां विभिन्न कार्यक्रम में हिस्सा ले रहे हैं। उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि “गृह मंत्री जी मेरे जिले में आ रहे हैं, उनका हार्दिक स्वागत है। प्रधानमंत्री जी मन की बात कहते थे, लोग सुनते थे। ऐसी क्या स्थिति बन गई कि अब उनको सीएए, एनआरसी और एनपीआर को लेकर सफाई देनी पड़ रही है। पूरे मुल्क में नेताओं को भेज रहे हैं कि जाकर जनता को समझाओ। ये नौबत क्यों आई मैं पूछना चाहता हूं।”

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad