Advertisement

दिल्ली में टूटे कोरोना के सभी रिकॉर्ड, 24 घंटे में 13468 नए मामले, 81 मरीजों की मौत

देश में कोरोना वायरस के आंकड़ों में बढ़ोतरी लगातार जारी है। राजधानी दिल्ली भी एक बार फिर कोरोना...
दिल्ली में टूटे कोरोना के सभी रिकॉर्ड, 24 घंटे में 13468 नए मामले, 81 मरीजों की मौत

देश में कोरोना वायरस के आंकड़ों में बढ़ोतरी लगातार जारी है। राजधानी दिल्ली भी एक बार फिर कोरोना महामारी की चपेट में आ गई है। दिल्ली में मंगलवार को एक बार फिर से कोरोना के रिकॉर्ड मामले आए हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 13 हजार 468 नए मामले आए हैं। यह संख्या पिछले साल महामारी की शुरूआत होने के बाद से एक दिन में हुई सबसे ज्यादा है।

दिल्ली में अब तक 7,50,156 लोग संक्रमित हुए हैं और इनमें से 6,95,210 लोग ठीक हो चुके हैं। पिछले 24 घंटे में 81 मरीजों की मौत हुई है। इसी के साथ मृतकों की संख्या 11,436 हो गई है। बता दें कि सोमवार को दिल्ली में कोरोना के 11,491 नए मामले आए थे और 72 मरीजों की मौत हुई थी। इससे पहले रविवार को 10774 नए मामलों की पुष्टि हुई थी और 48 लोगों की मौत हो गई थी।

दिल्ली में कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों के मद्देनजर दिल्ली सरकार ने फैसला लिया है कि दिल्ली सरकार के दफ्तरों, ऑटोनोमस बॉडी, पीएसयू, कॉर्पोरेशन, लोकल बॉडीज में इन-पर्सन मीटिंग यानी व्यक्तिगत मीटिंग नहीं होगी। केवल कोरोना से जुड़ी बैठक, कोर्ट मामले और किसी बहुत अहम मामले में मीटिंग की इजाज़त होगी।

दिल्ली में 6 सरकारी और 51 प्राइवेट अस्पतालों में कोरोना मरीज़ के लिए वेंटिलेटर की संख्या शून्य हो गयी है। यानी इन 5 बड़े सरकारी अस्पतालों में कोरोना मरीज़ के लिए एक भी वेंटिलेटर उपलब्ध नहीं हैं। वहीं, 66 अस्पतालों एक भी आईसीयू बेड्स भी उपलब्ध नहीं हैं।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने साफ किया कि शहर में लॉकडाउन की फिलहाल जरूरत नहीं है। केजरीवाल ने कहा कि लॉकडाउन से कोरोना खत्म नहीं होता है। इससे कोरोना की रफ्तार जरूर कम होती है लेकिन लॉकडाउन हटाने पर फिर से कोरोना के केस बढ़ने लगते हैं। उन्होंने केंद्र सरकार से 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं रद्द करके ऑनलाइन परीक्षाओं समेत वैकल्पिक तरीके खोजने की अपील की।. सीबीएसई की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं चार मई से आरंभ होंगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad