Advertisement

दिल्ली महिला आयोग के कार्यालय की एसीबी ने ली तलाशी, केजरीवाल हुए नाराज

दिल्ली की भ्रष्टाचार विरोधी शाखा (एसीबी) ने दिल्ली महिला आयोग के एक पूर्व सचिव और पैनल की एक पूर्व प्रमुख की शिकायत पर बुधवार को आयोग के कार्यालय की तलाशी ली। इसको लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की।
दिल्ली महिला आयोग के कार्यालय की एसीबी ने ली तलाशी, केजरीवाल हुए नाराज

दिल्ली महिला आयोग के कार्यालय की एसीबी द्वारा तलाशी लिए जाने पर आयोग की प्रमुख स्वाति मालीवाल ने कहा कि एसीबी द्वारा की गई छापेमारी दबाव बनाने का प्रयास हो सकता है, लेकिन ऐसे कदम उनको खामोश नहीं कर सकते तथा वह बलिदान देने के लिए तैयार हैं। एसीबी अधिकारियों ने दावा किया कि उन्होंने आयोग को सूचित कर दिया था कि वे दो शिकायतों से संबंधित दस्तावेजों को लेने के लिए आएंगे। एक शिकायत में मालीवाल पर आयोग के भीतर नियुक्तियों में भाई-भतीजावाद और पक्षपात का आरोप लगाया गया है तथा दूसरी शिकायत में आधिकारिक पद के दुरूपयोग का आरोप लगाया गया है। पिछले साल तक डीसीडब्ल्यू की प्रमुख रही कांग्रेस की पूर्व विधायक बरखा शुक्ला सिंह ने हाल ही में एसीबी में एक शिकायत दर्ज कराई थी तथा दूसरी शिकायत दिल्ली के पूर्व मुख्य सचिव ओमेश सहगल की ओर से दर्ज कराई गई थी।

तलाशी के दौरान मनोरंजक स्थिति तब उत्पन्न हो गई जब विरोध का गांधीवादी तरीका अपनाते हुए आयोग के कर्मचारियों ने तलाशी के लिए आए एसीबी अधिकारियों को राखी बांधी। स्वाति मालीवाल ने कहा, मुझसे पूछताछ नहीं की गई, लेकिन आयोग के दूसरे सदस्यों से सवाल किए गए। अपने कार्यकाल के दौरान बरखा सिंह ने नौ साल के भीतर सिर्फ एक मामला देखा। हम लंबित मामलों को देख रहे हैं इसीलिए हमसे सवाल किया जा रहा है। अपनी शिकायत में बरखा ने आरोप लगाया है कि आप के कई समर्थकों को महिला आयोग में पद दिया गया है। हालांकि मालीवाल ने इस आरोप का खंडन किया है। वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने इस छापे पर नाराजगी जताई है।

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad