Advertisement

गुजरात में ‘रजवाड़ी जूती’ पहनने को लेकर 13 साल के दलित किशोर की पिटाई

गुजरात में ‘मोजड़ी’ पहनने को लेकर चार राजपूत युवकों ने 13 वर्षीय एक दलित किशोर की कथित रूप से पिटाई...
गुजरात में ‘रजवाड़ी जूती’ पहनने को लेकर 13 साल के दलित किशोर की पिटाई

गुजरात में ‘मोजड़ी’ पहनने को लेकर चार राजपूत युवकों ने 13 वर्षीय एक दलित किशोर की कथित रूप से पिटाई कर दी।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, यह घटना गुजरात के मेहसाणा जिले के बहुचाराजी कस्बे में हुई है। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

बहुचाराजी के थाना प्रभारी आरआर सोलंकी ने बताया कि नाबालिग की ओर से मिली शिकायत के आधार पर चार लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है।

सोलंकी ने बताया कि आरोप है कि भरत सिंह दरबार सहित चार राजपूत युवकों ने मोजड़ी पहनने को लेकर पीड़ित की पिटाई की। उन सभी के खिलाफ संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है।

अहमदाबाद जिला निवासी नाबालिग ने अपनी शिकायत में कहा है कि जब वह बस स्टॉप पर बैठा हुआ था तो कुछ युवक आये और उससे जाति पूछी। जब उसने बताया कि वह दलित है तो उन्होंने पूछा कि दलित होने के बावजूद उसने मोजड़ी कैसे पहनी हुई है। जब किशोर ने खुद को राजपूत बताकर अपना बचाव करना चाहा तो युवक उसे एक जगह ले गये और उसकी पिटाई की।

चारों आरोपियों में से एक ने कथित तौर पर घटना का वीडियो बनाया।

दलितों के खिलाफ अत्याचार रोकने में सरकार नाकाम

दलित नेता जिग्नेश मेवाणी ने इस मामले में ट्वीट कर सवाल उठाया है। उन्होंने लिखा, “गुजरात सरकार दलितों के खिलाफ हमलों को रोकने में नाकाम रही है। राज्य में दलितों के खिलाफ हो रही हिंसा को समझने और जानने के लिए वह कितना उना कांड देखना चाहते हैं? ” मेवानी का आरोप है कि पुलिस ने अभी तक आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad