Advertisement

नोएडा से 9 नक्‍सली गिरफ्तार, असलहे का जखीरा बरामद

दिल्‍ली से सटे नोएडा के हिंडन विहार से शनिवार रात 9 नक्सलियों को गिरफ्तार किया। हिंडन अपार्टमेंट फ्लैट नंबर 102 की प्रत्येक गतिविधियों पर पैनी नजर रखने के बाद यह कार्रवाई की गई।
नोएडा से 9 नक्‍सली गिरफ्तार, असलहे का जखीरा बरामद

यूपी एटीएस के आईजी ने बताया कि इन लोगों के पास से 6 पिस्टल, 50 कारतूस, ग्रेनेड, 3 कार, 125 डिटोनेटर्स और 2 लैपटॉप बरामद किए गए हैं। इसके अलावा बम बनाने का सामान भी मिला है। पुलिस सूत्रों की मानें तो ये लोग किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की साजिश रच रहे थे। एनआईए इनपुट के बाद एटीएस ने ये कार्रवाई की।

जानकारी के मुताबिक, आरोपी हिंडन विहार के फ्लैट नंबर 1 और 3 में किराए से रहते थे। ये फ्लैट बेनू वेद नाम के शख्‍स का है। एटीएस को आरोपियों के पास से कुछ दस्तावेज और नक्शे भी मिले हैं। एक आरोपी बम बनाने में एक्सपर्ट बताया गया है। 5 महीने पहले पकड़े गए 6 नक्‍सलियों में से एक की बहन भी इसी फ्लैट में रहती थी। बाद में इन आरोपियों ने 8 हजार रुपए महीने पर ये फ्लैट लिया। नक्‍सलियों से मिलने के लिए मुंबई और दूसरे प्रदेशों से उनके साथी आते रहते थे। फ्लैट से लड़कियों के कपड़े भी मिले हैं।

सूत्रों के मुताबिक, 3 दिन पहले एटीएस ने यहां रेकी की। इसके बाद एक नक्‍सली को दिल्ली से गिरफ्तार किया। फिर एटीएस कमांडो शाम 7 बजे के करीब नोएडा के हिंडन विहार पहुंचे।

यहां कमांडोज ने पहले पकड़े गए नक्‍सली से गेट खुलवाया। गेट खुलते ही दो नक्‍सलियों को कमांडो ने पकड़ लिया। इस दौरान तीन आरोपी कार में बैठकर भागने लगे। इन्हें भी घेरकर पकड़ा गया। आईजी एटीएस असीम अरुण ने बताया कि नोएडा में नक्सलियों के छिपे होने की सूचना थी। एक महीने से नजर थी। ये लोग नाम बदलकर रह रहे थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad