Advertisement

दिल्ली के किराड़ी में भीषण आग से 9 की मौत, कई घायल

राजधानी दिल्ली के किराड़ी के कपड़ा गोदाम में आग लगने से कम से कम 9 लोगों की जान चली गई है। जानकारी के...
दिल्ली के किराड़ी में भीषण आग से 9 की मौत, कई घायल

राजधानी दिल्ली के किराड़ी के कपड़ा गोदाम में आग लगने से कम से कम 9 लोगों की जान चली गई है। जानकारी के अनुसार आग लगने के कारण 3 लोगों की मौत घटनास्थल पर हो गई जबकि 6 अन्य लोगों की मौत इलाज के दौरान हुई। बताया जा रहा है कि आग जिस वक्त लगी उस वक्त गोदाम में कुछ लोग सो रहे थे। आग की सूचना के बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने काफी मशक्कत के बाद आग पर नियंत्रण पाया।

हाल ही में 8 दिसंबर को उत्तरी दिल्ली के भीड़भाड़ वाली अनाज मंडी क्षेत्र में एक चार मंजिला इमारत भीषण आग लगी थी जिसमें 43 लोगों की मौत हो गई थी। जिसके बाद अब राजधानी में ही एक और घटना घटी है। दिल्ली फायर सर्विस के अनुसार, 12.30 बजे एक घर में आग लगने की सूचना के बाद आठ फायर टेंडरों को घटनास्थल पर भेजा गया। भवन का भूतल गोदाम के तौर पर था, जबकि अन्य तीन मंजिल आवासीय किस्म के थे। आग पर 3.50 बजे काबू पाया गया।

इन नौ लोगों की हुई मौत

अधिकारी ने बताया कि इस घटना में नौ लोग मारे गए हैं। मृतकों की पहचान राम चंद्र झा (65), सुदरिया देवी (58), संजू झा (36) उदय चौधरी (33) और उनकी पत्नी मुस्कान (26), उनके बच्चे अंजली (10), आदर्श (सात) और तुलसी (छह महीने) के रूप में हुई है।

तीन लोगों को बचाया गया

अधिकारियों ने जिन तीन लोगों को बचाया है, उनकी पहचान पूजा (24) और उनकी बेटियों आराध्या (तीन) और सौम्या (10) के रूप में हुई।

इमारत में आग से सुरक्षा के कोई उपकरण नहीं

इमारत में आग से सुरक्षा के कोई उपकरण नहीं मिले। एक अधिकारी ने कहा कि दूसरी मंजिल पर एक सिलेंडर विस्फोट के कारण इमारत का आंशिक हिस्सा गिर गया। हालांकि आग लगने के पीछे के कारणों की जांच की जा रही है। पूजा के पति अमरनाथ झा (इमारत के मालिक) घटना के समय हरिद्वार में थे। आगे की जांच चल रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad