Advertisement

गौ तस्करी के संदेह में अलवर में मुस्लिम युवक की हत्या

राजस्‍थान के अलवर में गौ तस्करी के संदेह में एक मुस्लिम की हत्या किए जाने का मामला सामने आया है। इससे...
गौ तस्करी के संदेह में अलवर में मुस्लिम युवक की हत्या

राजस्‍थान के अलवर में गौ तस्करी के संदेह में एक मुस्लिम की हत्या किए जाने का मामला सामने आया है। इससे छह महीने पहले अलवर में ही पहलू खान नामक एक व्यक्ति की इसी तरह हत्या कर दी गई थी। सूत्रों के मुताबिक शनिवार की रात तीन मुस्लिम व्यक्ति पिकअप वाहन में गाय लेकर हरियाणा के मेवात से भरतपुर के घाटमिका गांव जा रहे थे। इसी दौरान अलवर में भीड़ ने उन पर हमला कर दिया।

घटना में एक व्यक्ति उमर मुहम्मद की मौत हो गई है, जबकि दो अन्य जान बचाकर भागने में सफल रहे। इनमें से एक ताहिर जख्मी है और राजस्‍थान की सीमा से सटे हरियाणा के एक अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है। सूत्रों ने बताया कि उमर की मौत गोली लगने से हुई। इस घटना के बाद बड़ी संख्या में मेव समाज के लोगों ने अस्पताल के बाहर इकठ्ठा होकर विरोध दर्ज कराया। इनका आरोप है कि कथित गौ रक्षकों के साथ पुलिस ने भी युवकों की पिटाई की। साथ ही गोली मारने से पहले युवकों के अंग-भंग की बात कर रहे थे।

पुलिस ने अलवर की गोविंदगढ़ थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है, लेकिन घटना को लेकर कुछ भी बताने से बच रही है। दोनों युवकों के परिजनों ने पुलिसिया जांच पर विश्वास न होने की बात कहते हुए मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है। गौरतलब है कि अप्रैल में पहलू खान की गौ रक्षकों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। पिछले महीने इस मामले में राजस्‍थान पुलिस द्वारा छह आरोपियों को क्लीनचिट दिए जाने के बाद पहलू के बेटे ने मामले की सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में जांच की मांग की थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad