Advertisement

ओमिक्रॉन से 3 साल का बच्चा संक्रमित, महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के 7 नए मामले मिलने से हड़कंप

महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के 7 नए मामले आने से हड़कंप मच गया है। इसमें से तीन केस मुंबई में मिले हैं, जबकि...
ओमिक्रॉन से 3 साल का बच्चा संक्रमित, महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के 7 नए मामले मिलने से हड़कंप

महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के 7 नए मामले आने से हड़कंप मच गया है। इसमें से तीन केस मुंबई में मिले हैं, जबकि बाकी अन्य केस पिंपरी चिंचवाड़ में पाए गए हैं। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि महाराष्ट्र ने शुक्रवार को कोरोना वायरस के ओमिक्रोन वेरिएंट के सात नए मामले दर्ज किए, जिसमें एक साढ़े तीन साल का बच्चा भी शामिल है। अब राज्य में ओमिक्रोन के कुल मामलों की संख्या 17 हो गई है।

सरकार ने कहा है कि अभी तक जितने भी नए मामले मिले हैं, उनमें मामूली लक्षण पाए गए हैं। पहली बार भारत में एक बच्चे में ओमिक्रॉन संक्रमण का मामला सामने आया है। इनको मिलाकर भारत में कुल ओमिक्रॉन वैरिएंट के 32 केस भारत में हो गए हैं। देश में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के एक और मामले की पुष्टि हुई है। मुंबई के धारावी में यह मामला पाया गया है. तंजानिया से लौटे शख्‍स को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इन नए मामलों के साथ महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के कुल 17 केस हो गए हैं।

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी के अनुसार, महाराष्ट्र में रविवार को ओमिक्रॉन के 7 नए मामले मिले हैं। मुंबई में जो ओमिक्रॉन के तीन मरीज मिले हैं, उनकी उम्र 48 वर्ष 25 वर्ष और 37 वर्ष हैं। ये तीनों हाल ही में क्रमशः तंजानिया, ब्रिटेन और साउथ अफ्रीका से वापस लौटे थे जबकि पिंपरी चिंचवाड़ म्यूनिसिपल कारपोरेशन में मिले चार केस हाल में एक ओमिक्रॉन संक्रमित एक नाइजीरियाई महिला के संपर्क मे आए थे।

शुक्रवार को जो सात मरीज मिले हैं, उनमें से चार का वैक्सीनेशन हो चुका है जबकि एक मरीज को अभी सिंगल डोज लगी है। वहीं ओमिक्रॉन से संक्रमित एक बच्चा भी मिला है, जिसकी उम्र महज साढ़े तीन साल है। चार मरीजों में कोई लक्षण नहीं हैं, जबकि तीन में मामूली लक्षण मिले हैं। अंतरराष्ट्रीय यात्री महाराष्ट्र में मुंबई, पुणे और नागपुर में आ रहे हैं, जिनकी तय नियमों के हिसाब से कोविड-19 की आरटीपीसीआर टेस्ट किया जा रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad