Advertisement

जम्मू-कश्मीर में मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर, श्रीनगर में इंटरनेट सेवा रोकी गई

जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर के बाहरी इलाके तबेला छत्‍ताबल में शनिवार को सुरक्षा बलों और...
जम्मू-कश्मीर में मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर, श्रीनगर में इंटरनेट सेवा रोकी गई

जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर के बाहरी इलाके तबेला छत्‍ताबल में शनिवार को सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए। पुलिस के अनुसार, अभी इनकी पहचान नहीं हो पाई है। इस दौरान घटनास्थल के नजदीक एक नागरिक की भी मौत तेज गति से आ रहे वाहन से टक्कर लगने के कारण हो गई। मुठभेड़ के कारण श्रीनगर में इंटरनेट और मोबाइल सेवा रोक दी गई है।

सीआरपीएफ के आइजी रविदीप शाही ने तीन आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि की। उन्होंने कहा कि इस दौरान सुरक्षाबलों के तीन जवान घायल हो गए। मुठेभेड़ के दौरान इमारत को कोई नुकसान नहीं पहुंचा। शाही ने सहयोग देने के लिए श्रीनगर के लोगों का  आभार जताया।


मुठभेड़ स्थल के निकट प्रदर्शनकारियों और सुरक्षाबलों के हल्की झड़प भी हुई। बाद में पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को वहां से भगा दिया। तनाव के मद्देनजर इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि आदिल अहमद यादू नाम के एक व्यक्ति को घायल अवस्था में एसएमएचएस अस्पताल लाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। यह मुठभेड़ स्थल के निकट नूरबाग में सड़क हादसे में घायल हो गया था। जबकि, स्थानीय लोगों का आरोप है कि यादू को सुरक्षा बल के लोगों ने मारा है।

पुलिस अधिकारी के अनुसार सफाकदल इलाके के तबेला छत्‍ताबल में आतंकियों के मौजूद होने की जानकारी मिली थी। इसके बाद सुरक्षा बलों ने घेराबंदी करके तलाशी अभियान चलाया। आतंकियों द्वारा फायरिंग शुरू किए जाने के बाद मुठभेड़ शुरू हो गई।

बांदीपोरा में दो की अपहरण के बाद हत्या

दूसरी, ओर बांदीपोरा जिले में लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों ने दो लोगों की अपहरण के बाद हत्या कर दी। पुलिस ने बताया कि आतंकी गुलशन मुहल्ला के निवासी गुलाम हसन डार उर्फ हसन रासा और बशीर अहमद डार के घर में शुक्रवार को घुस गए और उनका अपहरण कर लिया। इसके बाद शनिवार को तड़के 3.30 बजे दोनों की गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस के अनुसार दोनों के शव रहीम डार मुहल्ला, शाहगुंड के एक मस्जिद के पास मिली। 45 वर्षीय हसन और 26 वर्षीय बशीर रिश्ते में चाचा-भतीजा थे। इस मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

 आतंकियों ने एसपीओ को गोली मारी

पुलवामा जिले में आतंकवादियों ने एक विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) को शनिवार को गोली मारकर घायल कर दिया। 
एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों ने दक्षिण कश्मीर में पुलवामा जिले के रहमू में शौकत अहमद डार को उनके घर के नजदीक गोली मार दी जिसमें वह घायल हो गए। 
उन्होंने बताया कि घायल अधिकारी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad