Advertisement

यूपी में योगी सरकार आने के बाद अपराधों में हुई 27 फीसदी की बढ़ोतरी

उत्तर प्रदेश में हुए विधानसभा चुनावों से पहले भाजपा ने भले ही वहां के लोगों को कई तरह के वादे करके बहुमत हासिल की है। लेकिन आज राज्य की भाजपा सरकार अपने किए किए गए वादों को पूरा करने में विफल होती नजर आ रही है। आए दिन राज्य में लूट और बलात्कार जैसी घटनाएं सामने आ रही हैं। विधानसभा चुनावों में मिली जीत के बाद यूपी सरकार के आंकड़ों ने ही इन जुर्मों में हो रही बढ़ोतरी के खुलासे किए हैं।
यूपी में योगी सरकार आने के बाद अपराधों में हुई 27 फीसदी की बढ़ोतरी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था को लेकर बेहद चौकाने वाले आंकड़े सामने आए हैं। विधानसभा चुनावों में मिली जीत के बाद यूपी सरकार के आंकड़े बताते हैं कि नई सरकार बनने के बाद महज डेढ़ महीने में पिछले 2 वर्षों की तुलना में जुर्म में 27 फीसदी का इजाफा हुआ है। सबसे ज्यादा बढ़ोतरी लूट और रेप की घटनाओं में हुई है।

पिछले दो महीने में सरकार की लाख कोशिशों के बाद भी अपराधी बेलगाम हैं। सूबे में नई सरकार बनते ही लोगों में नई उम्मीद जगी थी। शपथ लेने के साथ ही नए सीएम योगी आदित्यनाथ के तेवर देख कर लोगों को लगा था कि अब यूपी से अपराध खत्म हो जाएगा। भाजपा सरकार ने विधानसभा चुनाव में सपा सरकार के दौरान बिगड़ी कानून-व्यवस्था को मुद्दा बनाकर ही सूबे में बहुमत हासिल की है।

यहां तक की खुद सीएम ने भी कहा था कि अपराधी राज्य को छोड़कर चले जाएं। अब यूपी में उनकी खैर नहीं है, लेकिन ये क्या अब यूपी सरकार के आंकड़े तो कुछ और ही बयां कर रहे है। ये आंकड़े 16 मार्च से 30 अप्रैल के बीच के हैं। गत वर्ष 2016 में डकैती की घटनाएं 27 थी, जबकि 2017 में ये बढ़कर 47 हो गई हैं। वहीं, 2016 में रेप के 440 केस दर्ज हुए, तो 2017 में 603 केस दर्ज हुए हैं। वहीं अगर कुल अपराध की ओर नजर डालें तो वर्ष 2016 में कुल 32954 केस दर्ज हुए जबकि  2017 में 42444 केस दर्ज किए गए।

 


गौरतलब है कि हाल ही में हुए मथुरा कांड, जेवर-बुलंदशहर हाईवे पर लूट, हत्या और कथित गैंगरेप का मामला शांत भी नहीं हुआ था कि रामपुर में दो महिलाओं के साथ सरेआम हुए छेड़छाड़ का वीडियो भी वायरल हो गया। इस वीडियो में 10-14 लड़के दो महिलाओं के साथ छेड़छाड़ कर रहे हैं। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad