Advertisement

यूपी के बागपत में नाव पलटने से 19 लोगों की मौत, गुस्साए ग्रामीणों ने किया पथराव

उत्तर प्रदेश के बागपत में गुरुवार को यमुना नदी में एक बड़ा हादसा हुआ। नदी में किसानों और मजदूरों से भरी नाव डूबने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 19 हो गई है। इस दौरान नाव में करीब 60 यात्री सवार थे।
यूपी के बागपत में नाव पलटने से 19 लोगों की मौत, गुस्साए ग्रामीणों ने किया पथराव

जिला प्रशासन ने इस खबर की पुष्टि करते हुए बताया कि ये हादसा बागपत कोतवाली क्षेत्र के मवीकला गांव के पास हुआ है। हादसे के बाद करीब 12 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया और नज़दीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस और प्रशासनिक अफसर मौके पर हैं। बचाव कार्य जारी है।

ग्रामीणों ने की तोड़फोड़ 

गुरुवार को यमुना नदी में हुई इस बड़ी घटना के बाद पुलिस और प्रशासनिक अफसरों के देर से पहुंचने पर गुस्साए स्थानीय ग्रामीणों ने दिल्ली राजमार्ग जाम कर दिया। इसके साथ ही, गुस्साए लोगों ने मौके पर पहुंचे प्रशासनिक अमले पर पथराव कर दिया। इस दौरान एक ट्रक में आग भी लगा दी। पुलिस व्यवस्था संभालने में जुटी हुई है। लोगों ने मौके पर पहुंचे डीएम का भी घेराव किया है।

यात्री बागपत से हरियाणा जा रहे थे

वहीं, मौके पर मौजूद जिलाधिकारी भवानी सिंह ने बताया कि नाव में क्षमता से अधिक यात्री सवार थे। इन यात्रियों में ज्यादातर महिलाएं शामिल थीं। नाव जैसे ही बीच नदी में पहुंची, अचानक डूब गई। पुलिस और पीएसी की बचाव दल की टीमों ने अभी तक 19 शव निकाले हैं। जबकि करीब एक दर्जन लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया है। उन्होंने बताया कि नाव में सवार अधिकांश लोग बागपत से हरियाणा में मजदूरी करने जा रहे थे। इस नाव की क्षमता 15 यात्रियों की थी, लेकिन उसमें करीब 60 यात्री सवार थे। 

मृतकों के परिजनों को 2 लाख देगी सरकार

सीएम योगी आदित्यनाथ ने बागपत में नाव पलटने की घटना पर दुख जताते हुए संवेदना व्यक्त की। उन्होंने डीएम को मृतकों के परिजनों को हर संभव राहत मुहैया कराने के निर्देश दिए हैं। साथ ही मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपए की आर्थिक राहत देने की घोषणा की है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad