Advertisement

रक्षाबंधन पर श्रीनगर के लाल चौक पर तिरंगा फहराएंगी 14 साल की तंजीम मेरानी

अहमदाबाद की रहने वाली 14 साल की तंजीम मेरानी ने गुरुवार को कहा कि उन्होंने ठान लिया है कि वो इस बार श्रीनगर के लाल चौक पर तिरंगा फहराकर रहेंगी।
रक्षाबंधन पर श्रीनगर के लाल चौक पर तिरंगा फहराएंगी 14 साल की तंजीम मेरानी

तंजीम मेरानी महज 14 साल की हैं, लेकिन उनके इरादे बुलंद हैं। गत वर्ष श्रीनगर के लाल चौक पर तिरंगा फहराने में नाकाम रही तंजीम ने ठान लिया है कि वह इस बार रक्षाबंधन के मौके पर लाल चौक तिरंगा जरुर फहराएंगी और वहां तैनात सैनिकों के साथ रक्षाबंधन मनाएंगी।

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, तंजीम ने बताया कि पिछली बार भी उन्होंने कोशिश की थी, लेकिन श्रीनगर एयरपोर्ट पर उन्हें सिक्युरिटी ऑफिसर्स ने रोक दिया था। लेकिन इस बार वह अपने इस काम में सफल होने के लिए 7 अगस्त को श्रीनगर के लिए रवाना होंगी। तंजीम का कहना है कि अगर इस बार उन्हें तिरंगा फहराने से रोका गया तो भूख हड़ताल पर बैठ जाएंगी। उनके जज्बे को देखते हुए तुलिप स्कूल एडमिनिस्ट्रेशन की ओर से पीएमओ को भी इसकी इन्फॉर्मेशन दी गई है।

अहमदाबाद के तुलिप स्कूल में पढ़ने वाली तंजीम पिछली बार जम्मू-कश्मीर में तिरंगा फहराने 15 अगस्त को पहुंची थीं। हालांकि, सिक्युरिटी को देखते हुए श्रीनगर एयरपोर्ट से ही उन्हें और उनके परिवार को वापिस भेज दिया गया था।

तंजीम के मुताबिक, उन्होंने खबरों में देखा कि जम्मू-कश्मीर में लोग पाकिस्तान का और आतंकी गुट ISIS का झंडा फहरा देते हैं। ऐसे में उन्होंने सोचा कि वो भी श्रीनगर के लाल चौक पर खुद तिरंगा फहराकर इसका जवाब देंगी।

 



 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad