Advertisement

सीकर NH-11 हादसा: एक्सीडेंट के बाद दो हिस्सों में बंटी रोडवेज बस, 11 यात्रियों की मौत

राजस्थान के सीकर जिले में बीकानेर-जैसलमेर रोड (एनएच 11) पर बुधवार सुबह भंयकर सडक़ हादसा हुआ। इस हादसे...
सीकर NH-11 हादसा: एक्सीडेंट के बाद दो हिस्सों में बंटी रोडवेज बस, 11 यात्रियों की मौत

राजस्थान के सीकर जिले में बीकानेर-जैसलमेर रोड (एनएच 11) पर बुधवार सुबह भंयकर सडक़ हादसा हुआ। इस हादसे में 11 यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक दर्जन से ज्यादा यात्री घायल हो गए। घायलों को फतेहपुर के धानुका अस्पताल में पहुंचाया गया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, यह हादसा उस दौरान हुआ जब राजस्थान लोक परिवहन की बस सरदारशहर से जयपुर जा रही थी। लोक परिवहन की यह बस यात्रियों से खचाखच भरी हुई थी और तेज रफ्तार से दौड़ रही थी। बस चालक ने एनएच-11 पर सीकर जिले के गांव रोहलसाहबसर के पास एक रोडवेज बस को ओवरटेक करना चाहा। ओवरटेक के चक्कर में बस के चालक ने रफ्तार अचानक बढ़ा दी। इस बीच सामने से आ रहे ट्रोले व लोक परिवहन बस में भिड़ंत हो गई। टक्कर इतनी जबदस्त थी कि बस का आधा हिस्सा ट्रोले के साथ ही थोड़ी दूर तक चला गया।

 

बुधवार सुबह 8 बजे हुए इस भयंकर सड़क हादसे को देखने वालों की भी रूह कांप उठी। दो हिस्सों में बंटी बस में यात्री बुरी तरह से फंस गए। स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस ने फंसे हुए यात्रियों को बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचाया। बताया जा रहा है कि कोहरे के कारण सामने से आ रहा ट्रोला बस चालक को दिखाई नहीं दिया। जिसके कारण दोनों वाहनों की आमने-सामने भिड़न्त हो गई।

 
 
मुश्किल से निकाले जा सके बस में फंसे शव

इस भयावह हादसे के बाद आस-पास के लोग और फतेहपुर सदर थाना पुलिस मौके पर पहुंची। लोगों ने शवों को बाहर निकालना शुरू किया। शुरुआत में 5 लोगों की मौत का पता चला। बाद में गंभीर रूप से घायलों ने भी दम तोड़ना शुरू कर दिया और मौतों का आंकड़ा 11 तक पहुंच गया। मृतकों में एक महिला भी शामिल है।

बस की बॉडी में फंसे मृतकों को बड़ी मुश्किल से निकाला गया। हादसे की सूचना मिलने पर सीकर जिला कलक्टर नरेश कुमार ठकराल, एसपी विनित कुमार समेत कई अधिकारी मौके पर पहुंचे। शव फतेहपुर के धानुका अस्पताल में रखवाए गए हैं। उनकी शिनाख्तगी के प्रयास किए जा रहे हैं।

कोहराम के बीच अस्पताल में उमड़ी भीड़

लोक परिवहन बस से सुबह रोजगार के सिलसिले में सीकर जिले के फतेहपुर व रोलसाहबसर गांव के लोग बड़ी संख्या में सीकर जिला मुख्यालय आते हैं। हादसे की सूचना मिलते ही सैकड़ों लोग घटनास्थल व धानुका अस्पताल पहुंच गए। इस दौरान मृतकों के परिजनों का कोहराम मच गया। बताया जा रहा है कि हादसे के बाद मृतकों के परिजनों ने सरकार से मुआवजे की गुहार लगाई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad