Advertisement

सिसोदिया भारत रत्न के हकदार हैं: अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आबकारी नीति में कथित अनियमितताओं को लेकर सीबीआई की नजर में...
सिसोदिया भारत रत्न के हकदार हैं: अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आबकारी नीति में कथित अनियमितताओं को लेकर सीबीआई की नजर में आए मनीष सिसोदिया को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि स्कूलों में शिक्षा के स्तर में सुधार लाने के लिए वो भारत रत्न के हकदार हैं, लेकिन इसके बजाय केंद्र द्वारा उन्हें राजनीतिक मकसद से परेशान किया जा रहा है। 

दूसरी ओर, सिसोदिया, जो कई अन्य प्रमुख विभागों के बीच शिक्षा को संभालते हैं, ने एक सनसनीखेज दावा करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने उन्हें आम आदमी पार्टी (आप) को विभाजित करने पर मुख्यमंत्री पद की पेशकश की।
 
एक महीने में गुजरात के अपने पांचवें दौरे पर, केजरीवाल ने अहमदाबाद में कहा, "न्यूयॉर्क टाइम्स ने हमारे शिक्षा मॉडल की सराहना की है।" केजरीवाल ने संवाददाताओं से कहा कि सिसोदिया की सराहना करने के बजाय उन्हें निशाना बनाया जा रहा है।

सीएम ने कहा, "क्या आपको शर्म नहीं आती कि सीबीआई ने एक ऐसे व्यक्ति पर छापा मारा जिसने पांच साल में चमत्कार किया है। आदमी को भारत रत्न मिलना चाहिए, ”
 
केजरीवाल, जो आप के संयोजक भी हैं, ने भी आशंका व्यक्त की कि सिसोदिया को जल्द ही गिरफ्तार किया जा सकता है। केजरीवाल ने कहा कि मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार किया जा सकता है; कौन जानता है कि मुझे भी गिरफ्तार किया जा सकता है। यह सब गुजरात विधानसभा चुनाव को देखते हुए किया जा रहा है।

केजरीवाल ने कहा कि गुजरात के लोग "दुखी" हैं और राज्य में पिछले 27 वर्षों के भाजपा शासन के "अहंकार" का खामियाजा भुगत रहे हैं। उन्होंने गुजरात के लोगों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा और स्वास्थ्य देखभाल का वादा किया, यदि आप राज्य में सत्ता में आती है, जहां विधानसभा चुनाव साल के अंत तक होने वाले हैं।
दिल्ली सरकार की शराब नीति का बचाव करते हुए केजरीवाल ने कहा कि उन्हें इसे बदलने के लिए मजबूर किया गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad