Advertisement

सिसोदिया का दावा, उनके खिलाफ जारी लुक आउट सर्कुलर; सीबीआई ने किया इनकार; जानिए क्या बोली बीजेपी

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आबकारी नीति 'भ्रष्टाचार' मामले में 'गर्मी' का सामना करते हुए...
सिसोदिया का दावा, उनके खिलाफ जारी लुक आउट सर्कुलर;  सीबीआई ने किया इनकार; जानिए क्या बोली बीजेपी

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आबकारी नीति 'भ्रष्टाचार' मामले में 'गर्मी' का सामना करते हुए रविवार को दावा किया कि सीबीआई ने उनके खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी किया है, लेकिन अधिकारियों ने कहा कि एजेंसी ने ऐसी कार्रवाई नहीं की है। 

जहां आम आदमी पार्टी ने मोदी सरकार पर हर सुबह "सीबीआई-ईडी" का खेल खेलने का आरोप लगाते हुए अपना हमला तेज कर दिया, वहीं भाजपा ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि वह घबरा रहे हैं क्योंकि घोटाले की जड़ें उनके दरवाजे तक जा रही हैं।  और जोर देकर कहा कि आम आदमी पार्टी के संयोजक सहित कोई भी कानून से ऊपर नहीं है।

शुक्रवार को उनके आवास पर छापेमारी के दौरान सीबीआई को "कुछ नहीं" मिलने का दावा करते हुए, सिसोदिया ने कहा कि एजेंसी उनके खिलाफ लुक आउट सर्कुलर (एलओसी) जारी करने का नाटक कर रही थी, जब वह दिल्ली में "खुले घूम रहे थे"

हालांकि, अधिकारियों ने कहा कि सीबीआई ने भी अब तक लोक सेवकों के खिलाफ कोई एलओसी जारी करने की आवश्यकता महसूस नहीं की है क्योंकि वे सरकार को सूचित किए बिना देश नहीं छोड़ सकते।

अधिकारियों ने कहा, "अभी तक" मामले में किसी भी आरोपी के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि दस्तावेजों की जांच की प्रक्रिया चल रही है और संदिग्धों को पूछताछ के लिए नोटिस जारी किया जा रहा है.

दिल्ली सरकार की आबकारी नीति 2021-22 में कथित अनियमितताओं के सिलसिले में शुक्रवार को केंद्रीय जांच ब्यूरो द्वारा सिसोदिया के आवास सहित 31 स्थानों पर छापेमारी के बाद भाजपा और आप एक-दूसरे पर प्रेस कॉन्फ्रेंस और ट्वीट की झड़ी लगा रहे हैं।

  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad