Advertisement

राहुल गांधी ने "मनरेगा" को लेकर पीएम मोदी पर कसा तंज, बोले- वो इसकी गहराई नहीं समझ सके

केरल के दौरे पर गए कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर बरसे। उन्होंने पीएम...
राहुल गांधी ने

केरल के दौरे पर गए कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर बरसे। उन्होंने पीएम पर कटाक्ष करते हुए कहा कि पीएम को मनरेगा के बारे में कोई ज्ञान नहीं हैं और जब वह इसके खिलाफ बोले तो मैं चौक गया था।

राहुल गांधी ने कहा, "जब मैंने लोकसभा में प्रधानमंत्री को मनरेगा के खिलाफ बोलते हुए सुना तो मैं चौंक गया था। उन्होंने इसे यूपीए की विफलताओं का जीवंत स्मारक बताया था। उन्होंने इसे राजकोष पर एक बोझ बताया था। इससे मुझे एहसास हुआ कि प्रधानमंत्री वास्तव में मनरेगा की गहराई को नहीं समझ पाए है"

उन्होंने कहा कि मैं कोविड के दौरान देख रहा था जब हजारों की संख्या में लोग बेरोज़गार हुए वहीं मनरेगा ने लोगों को बचाया था। पीएम ने उस समय मनरेगा पर कोई सवाल नहीं उठाया क्योंकि यह स्पष्ट हुआ जो उन्होंने यूपीए की विफलताओं का जीवंत स्मारक बताया था उसी चीज़ ने भारत को कोविड के समय बचाया।

उन्होंने आगे कहा कि यूपीए की सरकार ने मनरेगा को संकल्पित, विकसित और लागू किया था। मुझे याद है जब इसका पहली बार उल्लेख किया गया था तब हमें काफी प्रतिरोध का सामना करना पड़ा था। नौकरशाहों, व्यवसायियों ने कहा था कि यह पैसे की बर्बादी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad