Advertisement

पंजाब: कैप्टन अमरिंदर के ऐलान के बाद कांग्रेस में बढ़ी हलचल, राहुल गांधी के बुलावे पर दिल्ली पहुंचे सीएम चन्नी

पंजाब कांग्रेस में इस वक्त बड़ी हलचल चल रही है। जिस वजह से पहले विधायकों और मंत्रियों को दिल्ली बुलाया...
पंजाब: कैप्टन अमरिंदर के ऐलान के बाद कांग्रेस में बढ़ी हलचल, राहुल गांधी के बुलावे पर दिल्ली पहुंचे सीएम चन्नी

पंजाब कांग्रेस में इस वक्त बड़ी हलचल चल रही है। जिस वजह से पहले विधायकों और मंत्रियों को दिल्ली बुलाया गया। अब अचानक सीएम चरणजीत चन्नी को भी राहुल गांधी का बुलावा आ गया। चन्नी उस वक्त रोपड़ के किसी कार्यक्रम में गए थे। वहां से वो तुरंत ही दिल्ली के लिए रवाना हो गए।

अरुसा विवाद को लेकर कांग्रेस हाईकमान खासा नाराज बताया जा रहा है। खासकर, इस विवाद में कैप्टन ने सोनिया गांधी को घसीट लिया। जिसके बाद दिल्ली में हलचल बढ़ गई। इसी वजह से पहले डिप्टी सीएम सुखजिंदर रंधावा को दिल्ली तलब किया गया था। माना जा रहा है कि उन्हें इस मुद्दे पर कांग्रेस हाईकमान की खरी बातें सुननी पड़ी। रंधावा ने ही अरुसा  की जांच की बात कहकर विवाद शुरू किया था।

दिल्ली में राहुल गांधी और पंजाब के सीएम चरणजीत चन्नी की मुलाकात खत्म हो गई है। दोनों नेताओं के बीच करीब ढाई घंटे तक मीटिंग चली। मीटिंग खत्म होने के बाद सीएम चन्नी वहां से बिना कुछ बोले रवाना हो गए। माना जा रहा है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह के सियासी दांव से पंजाब में पार्टी की टूट के खतरे से कांग्रेस हाईकमान की चिंता बढ़ी है।

इस वजह से पंजाब चरणजीत चन्नी को बुधवार को दिल्ली बुलाया गया था। कैप्टन के साथ मीटिंग में उन मुद्दों पर भी चर्चा होने के संकेत हैं, जिनकी वजह से कैप्टन अमरिंदर सिंह की  कुर्सी गई। बड़ा कारण यह है कि चन्नी सरकार को एक महीने से ज्यादा का वक्त बीत चुका है। फिर भी बेअदबी, उससे जुड़े गोलीकांड और ड्रग्स के मुद्दे पर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। जिसको लेकर पंजाब कांग्रेस चीफ नवजोत सिद्धू अपनी ही सरकार पर निशाने साध रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad