Advertisement

मूसेवाला हत्याकांड: जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से पूछताछ करेगी पंजाब पुलिस

पंजाब पुलिस ने बुधवार को कहा कि वह पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में जेल में बंद...
मूसेवाला हत्याकांड: जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से पूछताछ करेगी पंजाब पुलिस

पंजाब पुलिस ने बुधवार को कहा कि वह पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को राज्य में लाने के बाद उससे पूछताछ करेगी। पुलिस के मुताबिक हत्या के पीछे बिश्नोई के गिरोह का हाथ था।

वर्तमान में, बिश्नोई एक लोक सेवक पर हमले से संबंधित आर्म्स एक्ट और अन्य धाराओं के तहत एक मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की हिरासत में है।

पंजाब के मनसा जिले में प्रसिद्ध पंजाबी गायक और कांग्रेस नेता मूसेवाला की रविवार को अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गौरव तोरा ने बुधवार को मनसा में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि पुलिस को महत्वपूर्ण सुराग मिले हैं और वे इस पर काम कर रहे हैं।

यह पूछे जाने पर कि क्या मनसा पुलिस बिश्नोई को रिमांड पर लेगी, एसएसपी ने कहा, "निश्चित रूप से। हमें जानकारी है कि दिल्ली पुलिस ने बिश्नोई को रिमांड पर लिया है। उसके बाद हम कानून के अनुसार उसे इस मामले में जांच में शामिल करेंगे।"

इस बीच, बिश्नोई ने पंजाब पुलिस द्वारा फर्जी मुठभेड़ की आशंका का दावा करते हुए दिल्ली उच्च न्यायालय के समक्ष एक याचिका दायर की थी।

उन्होंने तिहाड़ जेल प्राधिकरण और दिल्ली पुलिस को यह सुनिश्चित करने के लिए निर्देश देने की मांग की थी कि पंजाब पुलिस सहित किसी अन्य राज्य पुलिस को उनकी हिरासत देने से पहले उनकी सुरक्षा के लिए वीडियोग्राफी सहित आवश्यक सुरक्षा उपाय किए जाएं।

हालांकि बुधवार को उन्होंने याचिका वापस ले ली।  उनके वकील ने न्यायमूर्ति स्वर्ण कांत शर्मा के समक्ष प्रस्तुत किया कि वह याचिका वापस लेना चाहते हैं और इसे पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय के समक्ष दायर करना चाहते हैं।

बता दें कि पंजाब पुलिस ने मूसेवाला की हत्या को आपसी रंजिश का मामला बताया है।  कनाडा स्थित गोल्डी बराड़, जो बिश्नोई गिरोह का सदस्य है, ने हत्या की जिम्मेदारी ली है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad