Advertisement

महबूबा ने जम्मू-कश्मीर में लोकतंत्र के दावों पर भाजपा को घेरा, कही यह बड़ी बात

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने रविवार को भाजपा पर सीधा हमला बोला और कहा कि...
महबूबा ने जम्मू-कश्मीर में लोकतंत्र के दावों पर भाजपा को घेरा, कही यह बड़ी बात

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने रविवार को भाजपा पर सीधा हमला बोला और कहा कि जम्मू-कश्मीर में विकास, भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टॉलरेंस और जमीनी स्तर पर लोकतंत्र की बहाली के उसके दावे खोखले हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री ने तीन परिवारों - गांधी परिवार (कांग्रेस), अब्दुल्ला परिवार (नेशनल कॉन्फ्रेंस) और मुफ्ती परिवार (पीडीपी) पर बार-बार हमले करने के लिए भगवा पार्टी की भी आलोचना की और कहा कि इसमें "10 गुना अधिक लोग हैं। देश के सभी विपक्षी दलों की जड़ राजनीतिक परिवारों से जुड़ा हुआ है।

महबूबा ने एक दिवसीय पार्टी सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, "वे (भाजपा) जनता को गुमराह करने के लिए झूठे दावे कर रहे हैं। तीन परिवारों पर हमला करने के अलावा, उन्होंने विकास (अगस्त 2019 में अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद), भ्रष्टाचार और लोकतंत्र के लिए जीरो टॉलरेंस की बात की। मैं जम्मू के लोगों से पूछना चाहती हूं कि उनके दावे सही हैं या गलत?"

महबूबा को बेचैनी महसूस होने के बाद अचानक अपना 25 मिनट का भाषण समाप्त करना पड़ा। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा ने कश्मीरी उनके दुश्मन होने का भेदभाव का ढोंग कर जम्मू के लोगों को हमेशा गुमराह किया है। पीडीपी प्रमुख ने पूछा, "जबकि जमीन पर कुछ भी नहीं हुआ, वे अब एक हिंदू मुख्यमंत्री स्थापित करने की बात कर रहे हैं। इसका फैसला कौन करेगा? मतदाता या भाजपा।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad