Advertisement

इवांका ने की जिनकी बात, उन्हें हमने गरीबी से निकालाः चिदंबरम

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ने गरीबी से मुकाबला करने के लिए प्रधानमंत्री...
इवांका ने की जिनकी बात, उन्हें हमने गरीबी से निकालाः चिदंबरम

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ने गरीबी से मुकाबला करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की थी। लेकिन, पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने कहा है कि इवांका जिनलोगों का जिक्र कर रहीं थी उन्हें गरीबी से बाहर यूपीए सरकार के कार्यकाल में निकाला गया था।

इवांका ने मंगलवार को हैदराबाद में  ग्लोबल उद्यमिता शिखर सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा था, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में उद्यमिता को बढ़ावा देने की नीति से भारत ने 13 करोड़ से अधिक लोगों को गरीबी से बाहर निकाला। यह एक बेहतरीन उपलब्धि है और वह समझती हैं कि भारत उनके नेतृत्व में इस रास्ते पर कदम आगे बढ़ाता रहेगा।

चिदंबरम ने एक ट्वीट में कहा है कि गरीबी हटाने की जिस उपलब्धि का इवांका ने जिक्र किया वह यूपीए सरकार के कार्यकाल में मिली। मनमोहन सिंह के नेतृत्व वाली सरकार ने 2004 से 2014 के दौरान यह काम किया था। असल में यह आंकड़ा 14 करोड़ लोगों का है। उन्होंने ट्वीट किया, जब इवांका ट्रंप ने कहा कि भारत ने 130 मिलियन लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है, वह  2004 से 2014 तक की यूपीए सरकार के कार्यकाल के बारे में बात कर रही थीं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad