Advertisement

पश्चिम बंगाल के दौरे पर गये बीजेपी के तीन सांसदों को पुलिस ने डिटेन किया

कई दिनों से साम्प्रदायिक हिन्सा की चपेट में आये पश्चिम बंगाल के दौरे पर गई बीजेपी की टीम को पश्चिम बंगाल पुलिस ने हिंसा प्रभावित इलाके तक नहीं जाने दिया। पुलिस ने बीजेपी टीम के शामिल मिनाक्षी लेखी,ओम माथुर और सत्यपाल सिंह को एयरपोर्ट पर ही डिटेन कर लिया। पश्चिम बंगाल के उत्तरी 24 परगना जिले के बशीरहाट में कई दिनों से हिंसा हो रही है।
पश्चिम बंगाल के दौरे पर गये बीजेपी के तीन सांसदों को पुलिस ने डिटेन किया

बशीरहाट में  कई दिनों से सांप्रदायिक तनाव बना हुआ है। हिंसा के बाद कोलकाता में बीजेपी और ममता बनर्जी के समर्थकों के बीच भी भिड़ हुई। बीएसएफ की टुकड़ियों की तैनाती के बावजूद उपद्रवियों ने बशीहाट के कई इलाके में आगजनी और तोड़फोड़ की है,फिलहाल सुरक्षाबल हिंसा ग्रस्त इलाके में गश्त लगा रहे हैं.

आरोपी को भेजा जेल

पुलिस ने उस लड़के को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है जिसकी आपत्तिजनक फेसबुक पोस्ट के बाद से इलाके में सांप्रदायिक तनाव शुरू हुआ है। बीजेपी का कहना है कि बशीरहाट के हिंसा में उसके एक कार्यकर्ता की मौत हो गई है। इसके बाद ही मामले की जांच के लिए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने तीन सदस्यों की टीम को बशीरहाट भेजने का फैसला किया था। वहीं राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी ने नये सिरे से ममता सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। केशरीनाथ त्रिपाठी ने कहा, मैं चाहता हूं कि शांति बहाल हो, मैं जैसा हूं वैसा ही हूं। उन्होंने कहा कि दूसरे क्या कहते हैं मुझे परवाह नहीं है।  उत्तरी 24 परगना में हो रहे सांप्रदायिक हिंसा को लेकर ममता बनर्जी ने राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी पर पक्षपात और उन्हें धमकी देने का आरोप लगाया था। हांलाकि ममता सरकार ने अभी तक गृह मंत्रालय को हिंसा की रिपोर्ट नहीं भेजी है। इसके साथ ही ममता ने केंद्र से भेजी गई अर्धसैनिक बलों की चार अतिरिक्त कंपनियों को भी लेने से इनकार कर दिया है

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad