Advertisement

SSC पेपर लीक मामले में सड़कों पर उतरे छात्र, कांग्रेस ने पूछा पीएम से सवाल

पिछले दो दिनों से लगातार दिल्ली में विरोध प्रदर्शन कर रहे विद्यार्थियों ने एसएससी का पेपर लीक होने का...
SSC पेपर लीक मामले में सड़कों पर उतरे छात्र, कांग्रेस ने पूछा पीएम से सवाल

पिछले दो दिनों से लगातार दिल्ली में विरोध प्रदर्शन कर रहे विद्यार्थियों ने एसएससी का पेपर लीक होने का गंभीर आरोप लगाया है। इसको लेकर छात्रों की यह मांग है कि इस मामले में सीबीआई जांच होनी चाहिए। वहीं, बुधवार यानी कल छात्र संसद मार्ग पर विरोध प्रदर्शन करना चाह रहे थे लेकिन पुलिस ने उन्हें ऐसा करने से रोक दिया।

ट्विटर पर इसे लेकर छात्र #SSCExamScam हैशटैग भी चला रहे हैं। 

इस मामले में कांग्रेस पार्टी के नेता रणदीप सुरजेवाला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मोदी जी भारत के युवाओं को सड़क पर सोने को क्यों मजबूर किया जाए, उन्हें पुलिस की मार झेलनी पड़े, क्यों जिद्दी अभिमानी सरकार के जांच सीबीआई को न सौंपने की वजह से उनका शोषण हो? क्या प्रधानमंत्री के पास इन युवाओं का दर्द सुनने के लिए दिल है?

इसके बाद रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि एसएससी सीजीएल 2017 मेन्स का पेपर लीक, सड़कों पर भारत के युवा, निजी एजेंसियों के माध्यम से खुलेआम नौकरियां बेची जा रही हैं। खान मार्केट, दिल्ली के पास भोजन और पानी के बिना 2 दिनों तक असहाय युवा विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं अभी तक असफल मोदी सरकार सुनने के लिए मना कर रही है। नौकरियां कहां हैं मोदीजी?

इस मामले में छात्रों ने यह गंभीर आरोप लगाया है कि एसएससी द्वारा आयोजित सीजीएल 2017 के टियर 2 की परीक्षा के प्रश्नपत्र और अनसर सीट लीक हो गई थी। इसके बाद से ही छात्र सड़कों पर विरोध प्रदर्शन करने में जुटे हैं।

छात्रों ने यह गंभीर आरोप लगाया है कि एसएससी परीक्षा में घोटाला किया जा रहा है। आपको बता दें कि कुछ वक्त पहले एसएससी परीक्षा में हेराफरी से जुड़ा एक स्क्रीन शॉट वायरल हो गया था जिसके बाद छात्र विरोध जताने के लिए एसएससी के लोधी रोड स्थित दफ्तर पहुंचने लगे।

छात्रों का कहना है कि सीबीआई इसमें निष्पक्ष तरीके से पूरी जांच करें और इसमें शामिल दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। छात्रों का यह भी कहना है कि उन्हें नौकरी उनकी योग्यता पर मिलनी चाहिए न कि पैसों के आधार पर।

छात्रों ने बुधवार के दिन एसएससी के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन करते हुए कहा था कि इसके लिए वे कई महीनों से लगातार मेहनत करते है और तब यह परीक्षा देते हैं। ऐसे में पेपर लीक कर धाधंलेबाजी करना सही नहीं है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad